एमजी श्रीकुमार ने मनाया अपना जन्मदिन
एमजी श्रीकुमार ने मनाया अपना जन्मदिन
Share:

एमजी श्रीकुमार आज एक साल के हो रहे हैं। लोकप्रिय गायकों और संगीतकारों में से एक, एमजी श्रीकुमार ने मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में 20,000 से अधिक गाने गाए हैं। इक्का-दुक्का गायक ने कई मोहनलाल अभिनीत फिल्मों के लिए अपनी आवाज दी है और उनके सहयोग से हमेशा असाधारण गाने बने हैं। एमजी श्रीकुमार के जन्मदिन के इस खास मौके पर आइए एक नजर डालते हैं उनके द्वारा गाए गए कुछ सदाबहार गानों पर। 

Nilavinte यह भावपूर्ण गाना 1995 में आई फिल्म 'अग्निदेवन' का है। "नीलविंते नीला" महान एमजी राधाकृष्णन द्वारा रचित है और गिरीश पुथेनचेरी ने गीत लिखे हैं। इस गाने में मोहनलाल और रेवती हैं। स्वामीनाथ एमजी श्रीकुमार ने सभी प्रकार के गीतों को सहजता से गाने के कौशल में महारत हासिल की है। और, "स्वामीनाथ" एक कीर्तनम है जिसे उन्होंने 1988 की फिल्म 'चित्रम' के लिए गाया था। इस गाने में भी मोहनलाल और एमजी श्रीकुमार के गाने ने निश्चित रूप से दिल जीता है। गायक ने इस विशेष फिल्म के अधिकांश गाने गाए हैं। चंथुपोटम चंकेलासम एमजी श्रीकुमार की आवाज बहुत ही लचीली है। वह एक राग के साथ-साथ एक लोकगीत को भी जीवन दे सकते थे और "चन्थुपोट्टम चंकेलासुम" इसका प्रमाण है। यह गाना 1999 में रिलीज हुई फिल्म 'वसंतियुम लक्ष्मीयम पिन्ने नजानुम' का है। 

इस गाने में लोक स्पर्श है और यह इमोशन से भी भरा है। "चन्थुपोटम चंकेलासुम" ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक का राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिलाया। Kanneerpoovinte यह दिल दहला देने वाला गाना एमजी श्रीकुमार के लिए इतना प्रभावशाली नहीं होता। गाना 1989 में रिलीज हुई 'किरीडोम' का है। यह खूबसूरत गीत जॉनसन द्वारा रचित है और कैथापराम दामोदरन द्वारा लिखा गया है। करुथा पेन्ने एमजी श्रीकुमार के लोकप्रिय गीतों में से एक है। "करुथा पेन" 1994 की फिल्म 'थेनमाविन कोम्बाथ' से है। गीत बर्नी-इग्नाटियस द्वारा रचित है और गिरीश पुथेनचेरी ने गीत लिखे हैं। एमजी श्रीकुमार ने केएस चित्रा के साथ इस चंचल युगल गीत को गाया।

एंजेलीना जोली की इस फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज़

ग्वेन स्टेफनी ने द वॉयस सीजन 20 फिनाले के दौरान अपनी पूर्व टीम के सदस्यों को कही ये बात

एलेक्सिस ओहानियन ने कहा- ''सेरेना विलियम्स अच्छी खिलाड़ी होने के साथ एक अच्छी माँ भी है''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -