पीपल्स एनकाउंटर जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके है, मीका श्रीकांत
पीपल्स एनकाउंटर जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके है, मीका श्रीकांत
Share:

साउथ इंडस्ट्रीस के जाने माने एक्टर Meka Srikanth हर किसी के दिलों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखरने वाले एक्टर में से एक है. वहीँ Meka Srikanth आज अपना जन्मदिन मना रहे है. श्रीकांत का जन्म 23 मार्च 1968 को भारत के वर्तमान कर्नाटक के गंगावती में हुआ था।  उनके पिता, मीका परमेस्वर राव (1946–2020) एक अमीर जमींदार हैं, जिन्होंने कृष्णा जिले के मेकवरिपलेम आंध्र प्रदेश से गंगावती में प्रवास किया।  श्रीकांत ने कर्नाटक विश्वविद्यालय, धारवाड़ से वाणिज्य में स्नातक की पढ़ाई पूरी की और फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए चेन्नई चले गए।

1990 में श्रीकांत मधु फिल्म संस्थान में शामिल हुए और अभिनय में एक साल का कोर्स पूरा किया। 1991 में उनकी पहली फ़िल्म पीपल्स एनकाउंटर रिलीज़ हुई। तब श्रीकांत ने अपने पहले करियर में एक खलनायक और सहायक कलाकार के रूप में छोटी भूमिकाएँ निभाईं। वह फिल्म वन टू के साथ मुख्य अभिनेता बन गए। उन्होंने लीड के रूप में 100 से अधिक तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया है। मुख्य अभिनेता के रूप में उनकी पहली हिट फिल्म ताज महल थी, जो 25 मई 1995 को रिलीज़ हुई थी।

श्रीकांत ने 20 जनवरी 1997 को ओहा से शादी की और उनके दो बेटे रोशन और रोहन और एक बेटी मेधा है। वह वर्तमान में हैदराबाद के जुबली हिल्स में रहते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने अब तक कई अवार्ड भी अपने नाम कर चुके है। 

कोरोना को लेकर मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट, सीएम शिवराज ने की समीक्षा बैठक

इंदौर के टिम्बर मार्केट में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामन जलकर ख़ाक

'बाजार' के निर्देशक और कई फिल्मों के लिए पटकथा लिखने वाले मशहूर फिल्म मेकर सागर सरहदी का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -