मीना ने मात्र 5 वर्ष की उम्र से की थी अभिनय की शुरुआत

मीना ने मात्र 5 वर्ष की उम्र से की थी अभिनय की शुरुआत

टॉलीवूड की जानी मानी एक्ट्रेस में से एक मीना आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। इस दरिश्याम अभिनेत्री का जन्म और परवरिश चेन्नई में हुई थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 5 साल की उम्र में साल 1982 में नेंजांगल नामक तमिल फिल्म के जरिए की थी। तब से 1989 तक उन्होंने बाल कलाकार के रूप में करीब 25 फिल्मों में काम किया। न केवल तमिल में बल्कि उन्होंने मलयालम और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। एक पूर्ण अभिनेत्री के रूप में उनकी डेब्यू फिल्म साल 1990 में तेलुगु फिल्म नवयुगम थी और उस वक्त उनकी उम्र महज 13 साल थी।

अगले साल उन्होंने साल 1991 में लीड अभिनेत्री एन रसविन मनसिले के रूप में तमिल फिल्म में पदार्पण किया। उन्होंने वर्ष 1991 में तेलुगु फिल्म सीथरमैया गारी मनावरलू में अपने अद्भुत अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नंदी पुरस्कार जीते थे। यकीनन खुद को सबसे ज्यादा मांग वाली अभिनेत्री के रूप में स्थापित करने के बाद उन्होंने परदा है परदा शीर्षक वाली फिल्म के जरिए अपनी बॉलीवुड फिल्म की शुरुआत की जिसमें उन्हें चंकी पांडे के अपोजिट कास्ट किया गया था।

फिल्मों के अलावा वह छोटे पर्दे पर भी उतनी ही सक्रिय रही हैं। अभिनय के अलावा उन्होंने होस्ट के रूप में भी अपनी क्षमता साबित की है। उन्होंने टेलीविजन शो हाउसफुल और नी कोंगू बंगाराम गनू को होस्ट किया। वह मस्ताना मस्ताना सीजन 1, वीरा और मनाडा मायलदा सीजन 10 जैसे विभिन्न रियलिटी डांस शोज पर जज के तौर पर काम कर चुकी हैं।

रेजिना ने लॉकडाउन के दौरान सिनेमा घरों को किया याद

रम्या कृष्णन ने परिवार संग मनाया अपना 50वां जन्मदिन

जल्द ही रिलीज़ होगी कीर्ति सुरेश की ये फिल्म