छोटे कद से आसमान छूने वाली ज्योति को जन्मदिन की शुभकामनाएं
छोटे कद से आसमान छूने वाली ज्योति को जन्मदिन की शुभकामनाएं
Share:

दुनिया की सबसे छोटी कद की महिला का नाम आप सभी जानते ही होंगे. जी हम बात कर रहे हैं ज्योति अमगे की. ज्योति आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहीं हैं. आप सभी को बता दें कि ज्योति दुनिया की सबसे कम कद की महिला हैं और इन्होने केवल अपनी हाइट ही नहीं खूबसूरती से भी सभी को दीवाना बनाया है. कम हाइट होने के बाद भी इन्होने सभी को टक्कर दी है और आज एक अच्छा मुकाम हांसिल किया है. ज्योति की शारीरिक अवस्था के चलते उन्हें कई एक्टिंग ऑफर भी मिले हैं.

आप सभी को बता दें कि ज्योति का जन्म 16 दिसंबर 1993 को महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था और जब वह साल 2011 में 18 साल की हुईं, तब उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रीकॉर्ड ने आधिकारिक तौर पर सबसे कम कद की महिला के रूप में दर्ज किया और उन्हें सबसे कम कद वाली महिला घोषित किया गया. आपको बता दें कि उस समय उनकी ऊंचाई 2 फुट 6 सेंटीमीटर थी और उनके कम कद की वजह है एक हॉर्मोनल गड़बड़ी बताया गया है जिसे मेडिकल साइंस की भाषा में एकॉनड्रॉपलेसिया कहते हैं.

वहीं साल 2009 में ज्योति के ऊपर एक डॉक्युमेंट्री बनी थी जो आप सभी ने देखी होगी. उस डॉक्यूमेंट्री का नाम बॉडी शॉक, टू फीट टॉल टीन था. आप सभी को बता दें कि ज्योति बिग बॉस 6 में भी बतौर गेस्ट नजर आ चुकी हैं और इसके अलावा उन्हें अमेरिकन हॉरर स्टोरी फ्री शो के चौथे सीजन में भी दिखाया गया है. इसी के साथ वह एक इटैलियन शो भी होस्ट कर चुकी हैं जो आप सभी ने देखा ही होगा. फिलहाल वह बहुत कम नजर आती हैं. आज उन्हें हमारी ओर से उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं.

हिना खान ने पहली बार देखी पोर्न मूवी, ऐसा था रिएक्शन

राखी ने कहा बॉलीवुड सेलेब्स को अंबानी का नौकर, ला रही हैं 'कॉफी विथ राखी' शो

ब्रेकअप के बाद फूट-फूटकर रोईं नेहा कक्कड़, कहा- 'मैंने उसे अपना सबकुछ दे दिया...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -