तनु वेड्स मनु जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुके है जिमी शेरगिल

By Emmanual Massey
Dec 03 2020 05:04 AM
तनु वेड्स मनु जैसी कई फिल्मों में नज़र आ चुके है जिमी शेरगिल

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता जिमी शेरगिल का 3 दिसम्बर यानी आज जन्मदिन है. बता दे कि, जिमी शेरगिल का जन्म 3 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ. बर्थडे बॉय जिमी शेरगिल का असली नाम जसजीत सिंह शेरगिल है.

ख़ास बात यह है कि, वह बॉलीवुड फिल्मों के अलावा पंजाबी सिनेमा में भी काम करते हैं. जिमी शेरगिल ने अपने करियर की शुरुआत माचिस फिल्म से की थी. इस फिल्म के जरिये उन्होंने दर्शको की खूब वाहवाही लूटी और इसी फिल्म के जरिये उन्होंने लोगों के बीच अपनी पहचान बना ली. जानकारी के लिए बता दे कि जिमी अपने भाई के कहने पर मुंबई पर आए थे. भाई की सलाह थी कि वह मुंबई जाकर एक्टिंग में अपनी किस्मत आजमाएं, जिसके चलते उन्होंने मुंबई जाकर रोशन तनेजा एक्टिंग क्लास ज्वाइन की थी.

जिसके बाद उन्हें फिल्म 'माचिस' में काम करने का मौका मिला. लेकिन उन्हें फिल्म "मोहब्बतें" से पहचान मिली. इसके बाद जिमी ने "मेरे यार की शादी है", "मुन्नाभाई एमबीबीएस", "यहान", "ए वेडनसडे", "तन्नु वेड्स मन्नु", "बुलेट राजा", "फगली" जैसी कई फिल्मों में काम किया. जिमी ने दिल्ली की प्रियंका पुरी से शादी की, उनका एक बेटा भी है. इसके बाद जिमी ने 2005 में "यारा नाल बहारा" से पंजाबी फिल्मों में अपने नाम का आगाज किया. यही नहीं वह पंजाबी फिल्मों का एक बड़ा नाम हैं, बता दे कि, एक्टिंग के अलावा अब उन्होंने प्रोडेक्शन के क्षेत्र में कदम रखा है. उनकी पहली प्रोड्यूस्ड फिल्म "धरती" थी.

जल्द ही एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म में नज़र आने वाले है प्रभास, जारी हुआ फर्स्ट लुक

किम शर्मा के साथ रिलेशनशिप को लेकर बोले अमित साध- मैं कभी छुपकर रोमांस नहीं करूँगा

कंगना पर पंजाबी सिंगर का तंज, बोले- किसान के हक में नहीं बोल सकती तो उसके खिलाफ मत बोलो