15 साल की उम्र से अभिनय करने लगी थीं जया, इस एक शर्त पर हुई थी अमिताभ से शादी
15 साल की उम्र से अभिनय करने लगी थीं जया, इस एक शर्त पर हुई थी अमिताभ से शादी
Share:

अपनी सादगी से सभी के दिलों को जीतने वाली जया बच्चन का आज जन्मदिन है। जया बच्चन हिंदी सिनेमा की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक रही हैं और अपने अभिनय से उन्होंने सभी के दिलों को जीता। आपको बता दें कि सत्यजीत रे और ऋषिकेश मुखर्जी जैसे गुणी निर्माता, निर्देशकों ने उनके हुनर को दूर से देखकर ही पहचान लिया था और उन्होंने ही उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका दिया। वैसे जया उन गिने-चुने कलाकारों में शामिल है जिन्होंने फिल्मों के साथ राजनीति में भी बराबर नाम कमाया। जया ने मात्र 15 साल की उम्र में अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

बहुत कम लोग जानते हैं कि जया ने साल 1963 में सत्यजीत रे की बंगाली फिल्म 'महानगर' में सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था। जी हाँ और यहीं से एक्ट्रेस ने अपने सपने को जीना शुरू किया। अदाकारा (Jaya Bachchan Debut Film) ने फिल्म गुड्डी से साल 1971 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस ने मिली, चुपके-चुपके, जंजीर जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी। कहा जाता है जया अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से पहली बार साल 1972 में फिल्म 'बंसी बिरजू' के सेट पर मिली थीं। इस दौरान जैसे ही जया ने अमिताभ को देखा, वह देखती रह गईं। जी हाँ और जया मन ही मन अमिताभ को पसंद भी करने लगीं। उस समय अमिताभ की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही थी।

वहीं इसके बाद फिल्म जंजीर में यह जोड़ी नजर आई। जी हाँ और फिल्म जंजीर ने उस साल सफलता के कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए और अमिताभ हर निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद बन गए। कहा जाता है फिल्म जंजीर के सुपरहिट होते ही अमिताभ और जया ने शादी कर ली। जया ने नौ फिल्म फेयर पुरस्कार जीते, जिसमें तीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और तीन सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के पुरस्कार शामिल हैं। आपको बता दें कि जया और अमिताभ की शादी एक शर्त पर हुई थी।

एक बार अमिताभ ने बताया था कि फिल्म जंजीर की सफलता के बाद सारे दोस्त मिलकर लंदन जाने की तैयारी में थे जिसमें उनके साथ जया भी थीं। लेकिन पिता हरिवंशराय बच्चन की शर्तों के कारण दोनों को शादी करनी पड़ी। उनके पिता ने कहा कि जया और अमिताभ को अगर साथ में लंदन जाना है तो पहले उन दोनों को शादी करनी पड़ेगी। उसके बाद दोनों की शादी हो गई और आज जया राजनीति में सक्रिय हैं।

रोमांटिक पोस्ट लिखकर गर्लफ्रेंड गैब्रिएला को अर्जुन रामपाल ने दी जन्मदिन की बधाई

अब 'Campeones' का रीमेक बनाएंगे आमिर खान

रिलीज हुआ तुलसी कुमार का नया गाना 'जो मुझे दीवाना कर दे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -