खाद का विज्ञापन कर गोविंदा ने की थी करियर की शुरुआत, एक साल में साइन की 40 फ़िल्में
खाद का विज्ञापन कर गोविंदा ने की थी करियर की शुरुआत, एक साल में साइन की 40 फ़िल्में
Share:

हीरो नंबर वन से लेकर कुली नंबर वन तक कहलाने वाले गोविंदा का आज जन्मदिन है। आज गोविंदा अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। गोविंदा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं जो आपने देखी ही होंगी। गोविंदा के अंदाज ने कई लोगों का दिल जीता है और यही वजह है कि आजतक वह लाखों दिलों में बसे हैं। गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को हुआ था और उनके पिता अभिनेत अरूण कुमार आहुजा थे जिन्होंने एक फिल्म का निर्माण किया था जिसमें उन्हें घाटा हुआ था। वहीं गोविंदा की माता निर्मला आहुजा अभिनेत्री और गायिका भी थीं। कहा जाता है फिल्म में नुकसान होने के बाद, गोविंदा के पिता बीमार रहने लगे और कार्टर रोड के बंगले से उनके परिवार को विरार जाकर रहना पड़ा।

यहीं पर गोविंदा का जन्म हुआ। आपको बता दें कि गोविंदा छह भाई बहनों में सबसे छोटे है और उन्हें प्यार से ची ची बुलाया जाता था। गोविंदा वसाई के कॉलेज से कॉमर्स स्नातक हैं और उनके पिता ने उन्हें फिल्मों में करियर बनाने की सलाह दी थी। अपने पिता की सलाह मानते हुए गोविंदा ने इंडस्ट्री में कदम रखा और सुपरहिट हो गए। बहुत कम लोग जानते हैं कि गोविंदा का पहला जॉब एक खाद का विज्ञापन था। वहीं फिल्मों में उनका पहला मुख्य रोल उनके अंकल आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म में था।

गोविंदा ने अपनी दूसरी फिल्म लव 86 की शूटिंग जून 1985 में की और जुलाई मध्य तक पूरी 40 और फिल्में साइन कर लीं। आप सभी को बता दें कि गोविंदा अब तक बारह बार फिल्मफेयर के लिए नामांकित हो चुके हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि गोविंदा अक्सर सेट पर लेट आते थे और इसके कारण कई निर्माता-निर्देशक उनसे परेशान रहे हैं। गोविंदा ने निर्देशक डेविड धवन के साथ कई सफल फिल्में दी थी हालाँकि बाद में उनकी डेविड से अनबन हो गई और अब तक दोनों की नहीं बनती। फिलहाल गोविंदा को हमारी तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं।

सूडानी प्रदर्शनकारियों ने नागरिक शासन की मांग करते हुए राष्ट्रपति भवन के पास प्रदर्शन किया

महाराष्ट्र में आसामान छू रहे सब्जियों के भाव, 100 रुपए किलो बैंगन

दिसंबर 2022 तक तैयार हो जाएगा दुनिया का सबसे ऊँचा रेल पुल, जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -