कई उपलब्धियां हासिल कर चुकी है गौरी खान
कई उपलब्धियां हासिल कर चुकी है गौरी खान
Share:

बॉलीवुड के रोमांस किंग शाहरुख़ खान की खूसबसुरत पत्नी गौरी खान का आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं. 8 अक्टूबर 1970 को हुआ था. ये किंग खान की पत्नी होने के साथ-साथ ही फिल्म प्रोड्यूसर और एक इंटीरियर डिज़ाइनर भी हैं. बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख़ की पत्नी कितनी फेमस हैं आज बता देते हैं. जी हाँ, गौरी खान के जन्मदिन पर हम  बताने जा रहे हैं उनसे जुडी कुछ बातें जिनके बारे में आप कम ही जानते होंगे. 

गौरी खान अपने पति शाहरुख़ खान की तरह ही काफी प्रसिद्द हैं. ये इंडियन फिल्म प्रोड्यूसर हैं, मोशन पिक्चर प्रोडक्शन कंपनी रेड चिल्लिएस एंटरटेनमेंट की को-फाउंडर और को-चेयर पर्सन भी हैं. गौरी ने कई सारी हिट फिल्म दी हैं जिनमें मैं हूँ ना (2004), ओम शांति ओम (2007), माई नेम इज खान (2010), चेन्नई एक्सप्रेस (2013), हैप्पी न्यू इयर (2014), दिलवाले ( 2015) और रईस (2017) ये आखिरी तीन फिल्में थी जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की थी. आपको बता दें, दोनों कुल 16,000 करोड़ के मालिक हैं.

संगीत की दुनिया में छाया ये युवा सिंगर: शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पॉपुलर स्टार वाइफ मानी जाती हैं. बॉलीवुड में ना हो कर भी वो बॉलीवुड से दूर नहीं रहती हैं. शाहरुख़ खान के बॉलीवुड डेब्यू से ही गौरी उनके साथ हैं और अब वो सक्सेसफुल बिजनेसवुमन भी बन चुकी हैं. जहां शाहरुख़ खान अपनी एक्टिंग की दुनिया में खोये रहते हैं वहीं गौरी खान अपनी  इंटीरियर डिजाइनिंग में व्यस्त रहती हैं और इसी काम वो माहिर भी हो चुकी हैं. इतना ही नहीं 'गौरी खान डिजाइन्स' देश की फेमस डिजाइनिंग कंपनियों में से एक है. उन्होंने बॉलीवुड के कई सेलेब्स के घर भी डिज़ाइन किये हैं.

नेहा कक्कड़ की शादी की ख़बरों पर आया हिमांश का रिएक्शन

अजय देवगन के छोटे भाई अनिल ने दुनिया को कहा अलविदा, अभिनेता पर टूटा दुखों का पहाड़

फिल्म 'दून' अक्टूबर 2021 तक होगी रिलीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -