कभी शत्रुघ्न के प्यार की दीवानी थी रीना रॉय, लेकिन नहीं हो पाई थी शादी

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस रीना रॉय को आज के समय में कौन नहीं जानता है, वह हमेशा ही अपनी फिल्मों से चलते चर्चाओं में बनी रहती है, और तो और उन्होंने अपनी एक्टिंग के बल पर अपने फैंस का दिल भी जीता है, वहीं वह आज अपना जन्मदिन मना रही है. तो चलिए आज रीना रॉय के जन्मदिन के शुभ अवसर पर जानते है उनके बारें में कुछ दिलचस्प बातें.... 

अपने जमाने की मोस्ट पॉपुलर और दबंग एक्ट्रेस रीना रॉय की जिंदगी एक मूवी लव स्टोरी की तरह है. अपने कॅरियर के शिखर पर बॉलिवुड के शॉटगन से प्यार और फिर प्यार में धोखा पाना, फिर उस प्यार को सबक सिखाने के लिए एक नामचीन पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी करना. लेकिन शायद जिंदगी को उनकी खुशियां पसंद ना थीं इसलिए उनका दूसरा प्यार भी अधूरा ही रहा गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय को ”नागिन”, ”आशा” ”गुमराह” और ”जानी दुश्मन” जैसी सफल मूवीज में यादगार अभिनय के लिए आज भी याद किया जाता है. हम बता दें कि रीना राय का जन्म 7 जनवरी, 1957 को चेन्नई में एक मुस्लिम पिता और हिन्दू मां के परिवार में हुआ. रीना ने अपने फिल्मी कॅरियर का आरम्भ बी.आर. इशारा की मूवी से ‘नई दुनिया नए लोग’ से की. हालांकि अपने कॅरियर के शु़रुआती दिनों में रीना को बुरे दिन भी देखने पड़े. उन्हें फिल्म ‘मिलाप’, ‘जंगल में मंगल’ और ‘उम्रकैद’ से कोई खास पहचान नहीं मिली.

इतना ही नहीं बॉलिवुड में जिस समय रीना रॉय अपने चरम पर थीं उस वक़्त उनका अफेयर बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिंहा के साथ था.  मीडिया रिपोर्ट्स का यह भी कहना है कि शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय के लिए रियल लाइफ के हीरो थे. लेकिन जिस तरह राजेश खन्ना ने डिंपल कपाडिया से शादी कर सबको हैरान कर दिया था ठीक उसी तरह शत्रुघ्न सिन्हा ने भी पूनम से शादी कर सबके होश उड़ा दिए थे. कहा जाता है जिस समय पूनम और शत्रुघ्न सिन्हा का विवाह हुआ था उस वक़्त लोग दोनों को एक कपल के रूप में देखते थे. शत्रुघ्न-रीना ने कई मूवी साथ-साथ भी की थीं. खासतौर से मूवी काली चरण ने तो शत्रुघ्न और रीना राय की जोड़ी को स्टार जोड़ी का दर्जा दे दिया था. रीना के नजदीकी लोगों का मानना है कि जब लंदन में रीना रॉय को शत्रुघ्न की शादी का पता चला, तो वे चौंक गईं. इतना ही नहीं, मुंबई लौट कर रीना ने बोला शत्रु को मेरी गैरहाजिरी में शादी करने की क्या आवश्यकता थी? वे बाद तक इस बात को लेकर शत्रु से नाराज रहीं. लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने जिसके उपरांत कभी रीना राय के साथ खुद को नहीं होने दिया. लेकिन शत्रुघ्न के साथ शादी न होने से वह दुखी भी नहीं थी उसके कुछ समय बाद ही रीना रॉय ने मोहसिन खान के साथ अपने प्रेम की चर्चाओं के बीच खूब सुर्खियां बटौरी और बाद में उनके साथ ही शादी कर ली. 

सेट पर मुंह के बल गिरीं सनी लियोनी, वीडियो हुआ वायरल

धूम 4 को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, फिल्म में नहीं होगी दीपिका पादुकोण

कुली नंबर 1 के बाद अब सलमान खान की इस फिल्म का रीमेक बनाएंगे डेविड धवन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -