वर्ष 2014 में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी है अनु रानी
वर्ष 2014 में एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी है अनु रानी
Share:

भारतीय महिला भालाफेंक एथलीट अनु रानी आज अपना जन्मदिन मना रही है. वहीं अनु रानी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बीते वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड कायम कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था. अनु वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में महिलाओं की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली इंडियन बन गई हैं.  

साल 2014 की एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विनर अनु ने चैंपियनशिप में अपना खुद का पुराना रिकॉर्ड (62.34) तोड़ते हुए ग्रुप-A के क्वालीफायर में 62.43 मीटर का थ्रो फेंककर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया और क्वालीफायर में 5वें स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकीं है. फाइनल अगले दिन हुआ. 

इस वर्ष अप्रैल में 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुकी अनु ने अपनी पहली कोशिश में 57.05, दूसरे में 62.43 (राष्ट्रीय रिकॉर्ड) और तीसरे प्रायस में 60.50 का थ्रो फेंका. 27 वर्ष की अनु ने इससे पूर्व साल 2019 मार्च में पटियाला में हुए फेडरेशन कप में राष्ट्रीय रिकार्ड 62.34 मीटर का थ्रो फेंककर राष्ट्रीय रिकार्ड स्थापित का चुकी है. 

डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से ओसाका ने वापस लिया अपना नाम, ये है वजह

थॉमस-उबेर कप में ये शीर्ष खिलाड़ी खेलने को है तैयार

बार्सिलोना को अलविदा कहने के लिए मेसी को देना होंगे 6138 करोड़ रुपये

इस मध्य, अंजलि देवी 400 मीटर के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं. अंजलि 400 मीटर दौड़ हीट में 6ठे स्थान पर रहीं. वह 52.33 सेकेंड का ही वक़्त  निकाल पाई और 400 मीटर के फाइनल में जगह नहीं बनास चुकी है. अर्चना भी महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में हीट-2 में आठवें स्थान पर रहीं. वह 23.65 सेकेंड का ही समय निकाल पाई और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से वंचित रह गईं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -