डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से ओसाका ने वापस लिया अपना नाम, ये है वजह
डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से ओसाका ने वापस लिया अपना नाम, ये है वजह
Share:

अमेरिका के विस्कॉन्सिन में पिछले रविवार को दो पुलिसकर्मियों ने 29 वर्ष के अश्वेत जैकब ब्लैक को गोली मार दी थी. इस हादसे के पश्चात् से लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. वही इस घटना से नाराज वर्ल्ड नंबर-10 टेनिस प्लेयर नाओमी ओसाका न्यूयॉर्क में हो रहे वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से नाम दोबारा ले लिया है. उन्हें तत्काल ही साथी प्लेयर्स का सपोर्ट भी प्राप्त हुआ.

तत्पश्चात, नस्लीय असमानता के विरोध में वेस्टर्न तथा सदर्न ओपन टूर्नामेंट के खेल को बृहस्पतिवार को रोक दिया गया. अब यह टूर्नामेंट शुक्रवार से फिर से आरम्भ होगा. अमेरिकी टेनिस संघ, एटीपी टूर तथा डब्ल्यूटीए ने इसके पश्चात् बयान जारी करके कहा, ‘एक खेल के तौर पर टेनिस अमेरिका में नस्लीय असमानता तथा सामाजिक अन्याय के विरुद्ध सामूहिक कदम उठा रहा है. साथ ही यूएसटीए, एटीपी तथा डब्ल्यूटीए ने वक़्त की नजाकत को समझते हुए, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टूर्नामेंट में 27 अगस्त, बृहस्पतिवार तक खेल बंद रखने का निर्णय किया है.’

वही एनबीए, महिला एनबीए, मेजर लीग बेसबॉल तथा मेजर लीग सॉकर के मैच भी प्लेयर्स द्वारा सामाजिक न्याय की डिमांड करने की वजह से रद्द कर दिए गए. ओसाका ने लिखा कि पुलिस के हाथों अश्वेतों का नरसंहार मेरी स्थिति ख़राब कर रहा है. मैं जानती हूं कि मेरे टेनिस नहीं खेलने से बहुत कुछ परिवर्तित नहीं हो जाएगा. किन्तु एक प्लेयर होने के नाते यदि बहस आरम्भ होती है, तो मैं इसे सही दिशा में उठाया गया कदम मानूंगी. आगे ओसाका ने लिखा कि एक एथलीट होने से पूर्व, मैं अश्वेत महिला हूं. मैं इन सबसे थक चुकी हूं. आखिर यह कब थमेगा? इसी के साथ ओसाका ने अपनी बात कही है. 

विराट की टीम में है ऐसे से बढ़कर एक खिलाड़ी

दुबई के होटल में वर्कआउट करते हुए नज़र आए श्रेयस अय्यर

थॉमस-उबेर कप में ये शीर्ष खिलाड़ी खेलने को है तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -