HBD: यहाँ सुनिए अमिताभ बच्चन की आवाज में उन्ही के सुपरहिट गाने

आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। अमिताभ एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने अपने शानदार फिल्मी करियर में कई दमदार फिल्में की हैं और लोगों पर अपना जादू चलाया है। इंडस्ट्री में कई साल बिताने वाले अमिताभ सालों बाद भी मशहूर हैं, बिग बी अपने काम से लेकर अपनी शानदार आवाज़ तक के लिए लोगों के पसंददीदा हैं। जी दरअसल अमिताभ बच्चन द्वारा उनकी ही कई फिल्मों में खूबसूरत गाने गाए गए हैं, जो सालों बाद भी पसंद किया जाते हैं। तो चलिए आज आपको बताते हैं वह गानें जिन्हें अभिनेता ने अपनी शानदार आवाज़ के साथ सजाया है।

 

सिलसिला- फिल्म सिलसिला में शिव-हरि के संगीत और जावेद अख्तर के गीतों के साथ, 'नीला आसमान' गाने को अमिताभ बच्चन ने अपनी आवाज दी है।

 

सिलसिला- अभिनेता अमिताभ बच्चन के आवाज़ में गाया हुआ रंग बरसे होली के दिन सुना जाने वाला सबसे लोकप्रिय गीत है। यह गाना अमिताभ और रेखा पर फिल्माया गया है।

 

लावारिस- इस फिल्म का गाना मेरे अंगने में बहुत मशहूर है। यह गाना कल्याणजी आनंदजी द्वारा रचित और अंजान द्वारा लिखा गया है।

 

श्री नटवरलाल- साल 1979 की इस फिल्म में, अमिताभ बच्चन ने बच्चों के लिए बने मेरे पास आओ गाने को अपनी आवाज दी थी।

 

बागबान- साल 2003 में आई सबसे लोकप्रिय और इमोशनल कर देने वाली इस फिल्म का गाना मैं यहां तू वहां अमिताभ ने गाया था। अमिताभ बच्चन और हेमा मालिन की फिल्म बागबान आज भी लोगों की आंखों को नम कर देती है।

 

निशब्द- इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने रोजाना गाना गाया था। उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाई थी जो अपनी बेटी की दोस्त से प्यार करने लगता है।

जब अमिताभ और अपने रिश्ते के बारे में रेखा ने खोले थे चौकाने वाले राज

इंजीनियर बनना चाहते थे अमिताभ बच्चन, पहली फिल्म के लिए मिले थे मात्र 5000

लंबे समय के बाद बड़े पर्दे पर होने जा रही है सनी देओल की एंट्री, अक्षय ने शेयर किया मोशन पोस्टर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -