हमास के लड़ाकों ने परिवार को बंधक बनाकर किया बुरा ये हाल, वीडियो को किया गया लाइव स्ट्रीम
हमास के लड़ाकों ने परिवार को बंधक बनाकर किया बुरा ये हाल, वीडियो को किया गया लाइव स्ट्रीम
Share:

इजरायल एवं फिलिस्तीनी संगठन हमास के बीच 5 दिनों से जंग (Israel Palestine Conflict) चल रही है. प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, अब तक हमलों में 3600 से अधिक व्यक्तियों की जान जा चुकी है. हजारों लोग चोटिल बताए जा रहे हैं. हमास के लड़ाकों (Hamas Group) ने कई लोगों को बंधक बना लिया है. उन्हें गाजा पट्टी (Gaza Strip) के क्षेत्रों में और सुरंगों में रखा गया है. जंग के 5वें दिन एक वीडियो सामने आया है, जिसमें हमास के लड़ाकों को इजरायली लोगों को गन पॉइंट पर बंधक बनाते देखा जा सकता है. बंधकों में महिलाएं, बच्चे भी सम्मिलित हैं. 

वायरल हो रहे वीडियो को हमास की तरफ से लाइव स्ट्रीम किया गया है. इस वीडियो में हमास के लड़ाके ने एक इजरायली परिवार को गन पॉइंट पर ले रखा है. फुटेज में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति के पैर से खून बह रहा है, जबकि उसकी पत्नी बगल में बैठी है. उसकी गोद में एक छोटी बच्ची भी है. कपल के दोनों तरफ 2 और बच्चे भी बैठे हैं. बच्चे रो रहे हैं. हमास के लड़ाके परिवार को इजरायली सरकार से चर्चा करने को बोलते हैं. वीडियो में एक बंदूकधारी को ऑर्डर देते सुना जा सकता है. वह बोलता है, "अपने देश से बात करो. उन्हें बताओ कि तुम लोग यहां हो." तत्पश्चात, कैमरे में देखकर शख्स बोलता है, "हमास के सदस्य गाजा के नजदीक नाहल ओज़ के किबुत्ज़ में हमारे घर में हैं. मेरे पैर में गोली मारी गई है."

हमास का एक सदस्य उस व्यक्ति से आईडेंटिटी कार्ड मांगता है. जब वह व्यक्ति बोलता है कि इसे खोजने के लिए उसे उठना पड़ेगा, तो बंधक बनाने वालों में से एक सदस्य उसकी सहायता करता है. वीडियो में व्यक्ति के पैर से बहुत खून निकलते हुए तथा घाव को साफतौर पर देखा जा सकता है. वीडियो में बंदूकधारियों को बंदूक की नोक पर पड़ोस के अन्य व्यक्तियों को भी घर छोड़ने के लिए विवश करते हुए देखा जा सकता है. शनिवार को फिलिस्तीनी संगठन हमास ने इजरायल पर ताबड़तोड़ रॉकेट हमले के पश्चात् कम से कम 150 व्यक्तियों को बंधक बना लिया है. इसमें कई विदेशी नागरिक भी सम्मिलित हैं. हमास ने धमकी दी है कि गाजा पट्टी पर एक-एक हवाई हमले के बदले में एक-एक बंधक को मौत के घाट उतारा जाएगा. दरअसल, इजरायल के रक्षा मंत्री ने गाजा पट्टी की पूरी घेराबंदी करने के लिए वहां खाना-पानी, बिजली, गैस एवं फ्यूल की सप्लाई रोकने के आदेश दिए थे. तत्पश्चात, हमास ने ये धमकी दी. गाजा में 2.3 मिलियन लोग रहते हैं.

भारतीय सेना के नाम एक और उपलब्धि, तैयार हो गया ब्रह्मोस मिसाइल का नया वर्जन, IAF ने दिया अपडेट

दिवाली से पहले पुजारियों-सेवकों को सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

बदल गई राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख, अब इस दिन होगा मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -