दिवाली से पहले पुजारियों-सेवकों को सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान
दिवाली से पहले पुजारियों-सेवकों को सरकार का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: यूपी के रामलला के पुजारियों को दीपावली के पहले बड़ी सौगात प्राप्त हुई है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला के सेवकों का एक बार फिर वेतन बढ़ा दिया है। इसके साथ-साथ पुजारियों को बीमा, डीए और भत्तों का भी फायदा प्राप्त होगा। विशेष बात ये है कि 6 माह में यह दूसरा मौका है जब सेवकों के वेतन में बढ़ोतरी की गई है।

प्राप्त खबर के मुताबिक, श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के सेवकों का वेतन फिर बढ़ा दिया है। मुख्य पुजारी का वेतन 25000 से बढ़ाकर 32900 कर दिया गया है तथा अन्य सेवकों का वेतन भी बढ़ा है। 20000 वेतन पा रहे सहायक पुजारियों का वेतन 31 हजार रुपए हो गया है। यह बढ़ोतरी सितंबर महीने से की गई है, यानि अक्टूबर के वेतन में नई दरों का भी लाभ प्राप्त होगा। इसके साथ ही मंदिर के 4 सहायक पुजारियों का वेतन भी बढ़ाया गया है इसके अतिरिक्त पुजारियों को स्वास्थ्य बीमा, टीए-डीए भी दिया जाएगा।

प्राप्त खबर के मुताबिक, ट्रस्ट ने वेतन वृद्धि के साथ ही पुजारियों और सेवादारों को सरकारी सुविधाओं जैसी सुविधाएं देने की भी योजना बनाई है, जिसके तहत अब मंदिर कर्मचारियों को चिकित्सीय सेवा, यात्रा भत्ते और निवास का भत्ते का भी फायदा प्राप्त होगा। इससे पहले ट्रस्ट ने मई में पहला इंक्रीमेंट देते हुए मुख्य पुजारी को 25 हजार रुपये एवं सहायक पुजारियों को 20000 रुपये देने का फैसला लिया गया था वहीं अब अक्टूबर महीने में दोबारा मुख्य पुजारी का वेतन 25 हजार रुपये से बढ़ाकर 32 हजार 900 रुपये किया गया तथा  उनके सहायक पुजारियों का वेतन 31000 कर दिया है।

बदल गई राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीख, अब इस दिन होगा मतदान

‘इतिहास उधर मुड़ जाता है, जिस ओर जवानी चलती है’, MP के युवाओं के लिए कमलनाथ ने लिखा पत्र

'“लास्ट” समय में “फास्ट” होने के चक्कर में “कास्ट” का गेम खेल रही है', नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -