हज यात्रा के लिए अब MP के इन शहरों से मिलेगी सीधी फ्लाइट
हज यात्रा के लिए अब MP के इन शहरों से मिलेगी सीधी फ्लाइट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश से हज यात्रा करने वाले हज यात्रियों के लिए 10 मार्च तक आवेदन प्रक्रिया शुरू रहेगी।आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 10 फरवरी को हुई थी। इस बार नेशनल हज कमेटी के द्वारा मध्य प्रदेश से दो फ्लाइटों का इंतजाम किया गया है। इनमें से एक फ्लाइट भोपाल एवं दूसरी फ्लाइट सीधे इंदौर से अरब के लिए उड़ान भरेगी। इस बार लगभग 5 हजार व्यक्तियों के हज यात्रा पर जाने का अनुमान है।

वही सूत्रों के अनुसार, इस बार हज यात्रियों के लिए खर्चा कम कर दिया गया है। मध्य प्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष रफत वारसी ने बताया कि हज यात्रा के लिए आवेदन 10 फरवरी को आरम्भ हुआ था। आवेदन 10 मार्च तक किया जा सकता है। उन्होंने बोला कि अगर फॉर्म भरने में किसी को कोई परेशानी होती है तो वह सीधे हज हाउस आकर परामर्श ले सकता है। हज हाउस के जरिए भी आवेदन भरने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। पहले इसके लिए फीस ली जाती थी, इस बार यह व्यवस्था फ्री है।

हज कमेटी के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि नेशनल हज कमेटी की सिफारिश पर भोपाल के साथ-साथ इंदौर से भी हज के लिए सीधी फ्लाइट का इंतजाम कर दिया गया है। हज कमेटी से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, मध्य प्रदेश में से बड़े आँकड़े में हज यात्री यात्रा करते हैं। इस बार भी लगभग 5 हजार व्यक्तियों को हज यात्रा पर जाने का अनुमान है। हज कमेटी से प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, हज यात्रियों के ठहरने उनके यात्रा संबंधी व्यवस्थाओं के लिए मक्का-मदीना में कमेटी के सदस्यों की निरंतर चर्चा की जा रही है। इससे यहां से जाने वाले यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। उन्होंने कहा कि फ्लाइट बढ़ जाने से मध्य प्रदेश के हज यात्रियों को ज्यादा लाभ प्राप्त होने की संभावना है।

क्या है दिल्ली का जासूसी कांड ? जिसमे मनीष सिसोदिया पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

UCC पर फैलाया जा रहा गलत नैरेटिव, सभी को समान न्याय देना इसका उद्देश्य- आरिफ मोहम्मद खान

'CM और आयोग के अफसरों से कराएंगे मीटिंग', पुणे में प्रदर्शनकारी छात्रों से मिलकर बोले शरद पवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -