'अम्बेडकर जिन्दा होते तो उन्हें गोली मार देता..', बाबा साहेब का अपमान करने वाला दलित नेता गिरफ्तार, Video वायरल
'अम्बेडकर जिन्दा होते तो उन्हें गोली मार देता..', बाबा साहेब का अपमान करने वाला दलित नेता गिरफ्तार, Video वायरल
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना से संविधान निर्माण में अहम योगदान देने वाले डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के खिलाफ विवादित बयानबाजी किए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक शख्स कह रहा है कि 'यदि आज अम्बेडकर जीवित होते तो मैं उन्हें गोली मार देता।' वीडियो में नज़र आ रहे व्यक्ति का नाम हमारा प्रसाद बताया जा रहा है, जो राष्ट्रीय दलित सेना नाम के समूह का संस्थापक है। हमारा प्रसाद ने बाबा साहेब अम्बेडकर पर हिन्दू धर्म विरोधी बताया है। हालाँकि, वीडियो वायरल होने के कुछ ही देर बाद पुलिस ने हमारा प्रसाद को अरेस्ट कर लिया है।

 

इस वीडियो को गुरुवार (9 फरवरी) को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता आरएस प्रवीण कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया था। इस वीडियो में दलित नेता हमारा प्रसाद के हाथों में भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर नज़र आ रही है। वीडियो में हमारा प्रसाद ने अम्बेडकर के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि 'यदि आज अम्बेडकर जीवित होते तो मैं नाथूराम गोडसे की तरह उन्हें गोली मार देता।' दलित नेता के अनुसार, अम्बेडकर ने अपनी किताब ‘रीड्स इन हिंदुइज्म’ में हिन्दू भावनाओं का तिरस्कार किया है। उन्होंने जो पुस्तक लिखी है, वो गलत है। 

इस वीडियो पर कार्रवाई की माँग करते हुए बसपा नेता प्रवीण कुमार ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) पर तंज भी कसा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि KCR केवल वोट लेने के लिए अम्बेडकर के नाम का जाप करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वीडियो जारी करने वाले हमारा प्रसाद को अरेस्ट कर लिया गया है। उन पर IPC की धारा 153- A और 505 (2) के तहत केस दर्ज किया गया है।

सदन के अंदर रिकॉर्डिंग के आरोप में कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल निलंबित, सभापति धनखड़ ने लगाई फटकार

बीते 7 दशकों में हमने कई चुनौतियाँ झेलीं, 36 हजार पुलिसकर्मी हुए शहीद- दीक्षांत सामारोह में बोले शाह

दिल्ली शराब घोटाला: YSRCP सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी का बेटा गिरफ्तार, AAP की मुश्किलें बढ़ीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -