सदन के अंदर रिकॉर्डिंग के आरोप में कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल निलंबित, सभापति धनखड़ ने लगाई फटकार
सदन के अंदर रिकॉर्डिंग के आरोप में कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल निलंबित, सभापति धनखड़ ने लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा के सभापति और देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल को मौजूदा बजट सत्र के बाकी बचे दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। दरअसल, कांग्रेस सांसद पर सदन की कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग की थी। इस मामले पर सभापति जगदीप धनखड़ ने कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि रजनी अशोकराव पाटिल सदन में कार्यवाही की रिकॉर्डिंग करती हुई पाई गई हैं। यह मामला बेहद गंभीर है।

 

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र में आज, ट्विटर पर, इस सदन की कार्यवाही से जुड़ा एक वीडियो वायरल किया गया। मैंने इसे गंभीरता से लिया और वह सब किया जो आवश्यक था। सिद्धांत के रूप में और संसद की शुचिता बरक़रार रखने के लिए किसी बाहरी एजेंसी की भागीदारी की मांग नहीं की जा सकती। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा है कि विशेषाधिकार समिति द्वारा पूरे मामले की जांच की जाएगी और जब तक हमें इस सम्मानित सदन के विचार के लिए विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट नहीं मिलती, तब तक डॉ. रजनी अशोकराव पाटिल को मौजूदा सत्र के लिए सस्पेंड किया जाता है। 

वहीं, इस मामले पर कांग्रेस सांसद रजनी पटेल की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा है कि मैंने ऐसा कुछ नहीं किया, उसके बाद भी मुझे "फांसी की सजा" दी गई। मैं स्वतंत्रता सेनानी के परिवार से आती हूं, और मेरी संस्कृति मुझे कानून का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं देती है। कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि हमने कल बार-बार पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब को रोका, इसलिए वे बौखलाए हुए हैं। यह उनका बनाया हुआ कार्यक्रम है। 

अमेरिका में संपत्ति या जमीन नहीं खरीद पाएंगे चीनी नागरिक ! कानून बनाने की तैयारी में US

'जहाँ जाना है जाओ, कोई नहीं रोकेगा..', उपेंद्र कुशवाह को लेकर नितीश का स्पष्ट बयान

क्लाउड किचन पॉलिसी लेकर आ रही केजरीवाल सरकार, जल्द जारी करेगी इसके नियम-कानून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -