दिल्ली शराब घोटाला: YSRCP सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी का बेटा गिरफ्तार, AAP की मुश्किलें बढ़ीं
दिल्ली शराब घोटाला: YSRCP सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी का बेटा गिरफ्तार, AAP की मुश्किलें बढ़ीं
Share:

विशाखापत्तनम: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक और गिरफ्तारी की है. ED ने आंध्र प्रदेश में YSRCP सांसद मगुंता श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे मगुंता राघव को अरेस्ट किया है. इससे पहले जाँच एजेंसी ने हैदराबाद से ही चैरियट एडवरटाइजिंग के राजेश जोशी को अरेस्ट किया था. ED ने 9 फरवरी को दिल्ली के शराब घोटाला मामले में चैरियट एडवरटाइजिंग के मालिक राजेश जोशी को हैदराबाद से पकड़ा था. 

जानकारी के अनुसार, गोवा चुनाव के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग के इल्जाम में उन्हें अरेस्ट किया गया था. राजेश जोशी से पहले शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के पूर्व MLA दीप मल्होत्रा के बेटे गौतम मल्होत्रा को गिरफ्तार किया गया था. राजेश जोशी पर आरोप है कि उन्होंने आरोपी दिनेश अरोड़ा के माध्यम से गोवा चुनाव के लिए अपनी विज्ञापन कंपनी रथ विज्ञापन के जरिए कथित रूप से 30 करोड़ रुपये हासिल किए थे. दिनेश अरोड़ा आप के विजय नायर के साथ मिलकर काम कर रहे थे. ED ने पाया है कि यह 30 करोड़ रुपये गैर कानूनी रूप से बनाए गए थे जब दिल्ली में आप द्वारा नई आबकारी नीति लाई गई थी.

ED ने दिल्ली शराब घोटाले के आरोपपत्र में लिखा है कि इस मामले की अब तक की जांच से पता चला है कि इन फंडों का हिस्सा गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के चुनाव अभियान में उपयोग किया गया था. जांच एजेंसी ने आगे कहा कि सर्वे टीमों का हिस्सा रहे वॉलिंटियर्स को 70 लाख रुपये कैश भुगतान किया गया था. आरोपी विजय नायर ने खुद अभियान से संबंधित कार्य में शामिल कुछ व्यक्तियों को नकद में भुगतान प्राप्त करने को कहा था.  

MLA अब्बास अंसारी से जेल में मिलने पहुंची पत्नी निकहत गिरफ्तार, मोबाइल समेत आपत्तिजनक चीजें बरामद

23 लाख करोड़ का लक्ष्य था, मिला 32.92 लाख करोड़ रुपए का निवेश प्रस्ताव- CM योगी का ऐलान

'पूरे तमिलनाडु में निकलेगा RSS का पथ संचलन..', पुलिस के इंकार के बाद हाई कोर्ट ने दी अनुमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -