जब 22 वर्षीय युवक ने किया 'नरेंद्र मोदी ऐप' हैक करने का दावा
जब 22 वर्षीय युवक ने किया 'नरेंद्र मोदी ऐप' हैक करने का दावा
Share:

आप सभी ने नरेंद्र मोदी ऐप के बारे में सुना होगा. पिछले दिनों ये ऐप तब चर्चा का विषय बन गया था जब इसपर लोगों की डेटा सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात से साफ इंकार किया है कि नरेंद्र मोदी ऐप से लोगों की डेटा सुरक्षा को लेकर कोई खतरा नहीं है. लेकिन फ्रांस के एक हैकर ने ट्वीट कर दावा किया था कि इस ऐप से लोगों की पर्सनल डिटेल्स बिना उनकी इजाजत के थर्ड पार्टी तक पहुँच रही है. लेकिन क्या आप जानते है कि इससे पहले भी एक 22 वर्षीय भारतीय युवक ने नरेंद्र मोदी ऐप हैक करने का दावा किया था.

जावेद खत्री नाम के इस शख्स ने योरस्टोरी को भेजे एक ई-मेल में कहा था कि वह 'बड़ी सुरक्षा सेंध की जानकारी देना चाहता है.' जावेद ने नरेंद्र मोदी ऐप के हैक करने के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के कॉन्टैक्ट से जुड़ी जानकारियां भी निकालने का दावा ढोका था. हालांकि इसके जवाब में बीजेपी के राष्ट्रीय आईटी संयोजक अमित मालवीय ने कहा था कि, 'नरेंद्र मोदी ऐप के द्वारा साझा की जाने वाली ज्यादातर जानकारियां वैसे ही सार्वजनिक हैं और इस सॉफ्टवेयर के द्वारा किसी भी तरह से निजी या संवदेनशील डेटा नहीं लिया जाता.'

हालांकि मालवीय ने यह भी माना कि इस मामले के बाद ऐप में सुरक्षा संबंधी फीचर और बढ़ा दिए गए हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फ्रांस के एक हैकर के ट्वीट पर आधारित खबर शेयर की थी.

 

वीडियो: अब जियो फोन पर धड़ल्ले से चला सकेंगे वॉट्सऐप

वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज को भी कर सकेंगे एडिट

अब एंड्रॉयड डिवाइस से डाटा चुराने के आरोप में फंसा फेसबुक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -