अब एंड्रॉयड डिवाइस से डाटा चुराने के आरोप में फंसा फेसबुक
अब एंड्रॉयड डिवाइस से डाटा चुराने के आरोप में फंसा फेसबुक
Share:

पिछले कुछ दिनों से भीषण आलोचनाओं का सामना कर रही दिग्गज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर एक बार फिर नए आरोप लग रहे है. हाल ही में कैम्ब्रिज एनालिटिका स्कैंडल मामले में अमेरिका और ब्रिटेन के समाचार पत्रों में माफीनाम छपवाने के बाद फेसबुक एक बार फिर विवादों में फास्ट नजर आ रहा है. फेसबुक पर नए आरोप एंड्रॉयड डिवाइसों से डाटा चुराने का लग रहा है. कहा जा रहा है कि फेसबुक एंड्रॉयड डिवाइस से फोन नंबर और टेक्स्ट मैसेस की चोरी कर रहा है.

एक शीर्ष टेक न्यूज़ वेबसाइट ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि, 'फेसबुक द्वारा एकत्रित किए गए यूजर्स के डाटा को देखने पर पता लगा है कि उसमें यूजर्स के कॉन्टेक्ट, टेलीफोन नंबर, टेकस्ट मैसेज और कॉल की अवधि को सेव रखा गया है'. हालांकि फेसबुक ने अपने ऊपर लगने वाले ऐसे सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया है. कंपनी का कहना है कि यूजर्स के डाटा की सारी जानकारी सर्वर पर सुरक्षित रखी गई है.

इस मामले पर फेसबुक के प्रवकत्ता ने कहा कि इस डाटा को न तो बेचा गया है और न ही किसी के साथ सांझा किया गया है. आपको बता दें कि फेसबुक द्वारा सुरक्षित रखें गए डाटा का इस्तेमाल अन्य लोगों को ढूंढने के लिए किया जाता है. फेसबुक अपने यूजर्स को इस फंक्शन का इस्तेमाल करने या ना करने का ऑप्शन भी देता है.

 

असली-नकली एप की ऐसे करें पहचान

इन एप के ज़रिए घर बैठे मंगवाए लजीज़ खाना

मोदी एप एक्सेस विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -