वीडियो: अब जियो फोन पर धड़ल्ले से चला सकेंगे वॉट्सऐप

अगर आप जियो फोन चलाते है और अभी तक अपने मोबाइल में व्हाट्सएप्प नहीं चला पाए हों तो आपके लिए खुशखबरी है. वैसे, जियो फ़ोन काईओएस पर चलता है जिसमें व्हाट्सएप्प मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए सपोर्ट नहीं है. जानकारी मिली है कि इस सोशल मीडिया कंपनी द्वारा एप्प के काईओएस वर्ज़न पर काम किया जा रहा है. इसके बाद जल्द ही जियो फोन यूज़र अपने फीचर फोन में व्हाट्सएप्प का मज़ा ले पाएंगे.

गौरतलब है कि जियो फ़ोन को 2017 में कुछ स्मार्ट फीचर के साथ लॉन्च किया गया था. लेकिन यूज़र की शिकायत यह थी कि इसमें व्हाट्सएप्प के लिए सपोर्ट नहीं है. अब ऐसा लगता है कि काईओएस में जल्द ही व्हाट्सएप्प के लिए सपोर्ट आ जाएगा और जल्द ही यह व्हाट्सएप्प जियो फोन पर भी चल सकेगा. बता दें कि काईओएस, लाइनेक्स पर आधारित है. यह लाइट ऑपरेटिंग सिस्टम है और एंड्रॉयड व आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम की तुलना में कम संसाधनों को इस्तेमाल में लाता है.

इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल बिना टचस्क्रीन वाले मोबाइल में होता है. भारत के सबसे लोकप्रिय फोन में से एक जियो फ़ोन में भी इसी ओएस का इस्तेमाल हुआ है. ध्यान रहे कि अभी इस फीचर को लेकर व्हाट्सएप्प या रिलायंस जियो द्वारा कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है.

 

वॉट्सऐप पर भेजे गए मैसेज को भी कर सकेंगे एडिट

अब एंड्रॉयड डिवाइस से डाटा चुराने के आरोप में फंसा फेसबुक

असली-नकली एप की ऐसे करें पहचान