पति-पत्नी ने एक साथ ख़त्म की जीवनलीला, जानिए पूरा मामला
पति-पत्नी ने एक साथ ख़त्म की जीवनलीला, जानिए पूरा मामला
Share:

कटिहार: बिहार के कटिहार से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ एक पति-पत्नी की खुदखुशी का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि कपल ने खुदखुशी इसलिए की क्योंकि वे कर्ज से परेशान थे. घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की तहकीकात आरम्भ की. 

प्राप्त खबर के अनुसार, मृतक मंगल मंडल का एक पैर टूटा हुआ था तथा कर्ज लेकर वह अपना उपचार भागलपुर और पूर्णिया के चिकित्सालय में करा रहा था. पत्नी ममता छोटा-मोटा काम कर परिवार का भरण पोषण कर रही थी. मगर, कर्ज दिन पर दिन बढ़ता जा रहा था. दो वर्षों में इन पर लगभग साढ़े चार लाख रुपये का कर्ज हो गया था. कर्ज देने वाले मंगल पर रुपये वापस लौटाने का दबाव बना रहे थे. इसके चलते मंगल एवं उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. 

मृतक पति-पत्नी के तीन पुत्र हैं, जिनकी उम्र 8, 10 और 12 वर्ष है. प्रातः बच्चों ने ट्यूशन लौटने के बाद दरवाजा खटखटाया, तो भीतर कोई जवाब नहीं मिला. बच्चों ने इसकी खबर अपने चाचा को दी. मंगल के भाई सुमन मंडल ने घर खोलकर देखा, तो दोनों फांसी के फंदे पर लटके हुए थे. दोनों के शवों को उतारा तथा पुलिस को खबर दी गई. आरभिंक तहकीकात में आत्महत्या की बात सामने आई है. इस मामले पर एसडीपीओ ओम प्रकाश ने बताया कि पोठिया ओपी क्षेत्र में ग्राम खोटा में पति-पत्नी की खुदखुशी की घटना सामने आई है. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले की तहकीकात की जा रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

क्या गिर जाएगी मणिपुर की बिरेन सिंह सरकार ? एक सप्ताह के अंदर तीसरे विधायक का इस्तीफा

कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस: NIA ने 6 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, ISIS से निकला आरोपियों का ताल्लुक

प्रवासी श्रमिकों को 3 माह में राशन कार्ड मुहैया कराए सरकार, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -