कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस: NIA ने 6 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, ISIS से निकला आरोपियों का ताल्लुक
कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस: NIA ने 6 लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट, ISIS से निकला आरोपियों का ताल्लुक
Share:

चेन्नई: कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस में NIA ने गुरुवार को 6 लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है.  NIA ने कहा है कि इस हमले का मुख्य आरोपी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से बेहद प्रेरित था. बता दें कि, गत वर्ष 23 को अक्टूबर में कोयंबटूर के संगमेश्वर मंदिर के सामने यह ब्लास्ट हुआ था. इस हमले में जामेशा मुबीन की मौत हो गई थी.

जाँच एजेंसी ने इस मामले की जाँच 27 अक्टूबर 2022 को अपने हाथ में ली थी. जांच में पता चला कि हमले का मुख्य आरोपी मुबीन ISIS का कट्टर समर्थक था. वह स्वयंभू खलीफा अबू-अल-हसन अल-हाशिमी अल-कुरैशी के बयानों से भी बेहद प्रेरित था. NIA ने मुबीन के छह सहयोगियों मोहम्मद असरुतीन, मोहम्मद तल्हा, फिरोज, मोहम्मद रियास, नवास और अफसार खान पर UAPA, IPC की धारा और एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत केस दर्ज किए थे.

NIA ने बताया है कि हमले को अंजाम देने में इन 6 लोगों ने मुबीन की सहायता की थी. हमले को अंजाम देने के लिए मोहम्मद तल्हा ने मारुति 800 कार का उपयोग किया गया था. कार का रजिस्ट्रेशन नंबर TN-01-F-6163 था. जांच एजेंसी ने जानकारी दी है कि जांच के दौरान पता चला कि फिरोस, रियास और नवास ने कार में विस्फोटक, गैस सिलेंडर आदि लादे थे. वहीं, असरुतीन और अफसार ने रसायन खरीदने, मिलाने और उसे पैक करने का कार्य किया था.

प्रवासी श्रमिकों को 3 माह में राशन कार्ड मुहैया कराए सरकार, सुप्रीम कोर्ट का आदेश

इन कैदियों को सजा में मिलेगी छूट, दिल्ली की जेलों में लागू हुआ नया नियम

शराब घोटाला:' मैं CBI को अपनी मर्जी से जवाब दूंगा...' कोर्ट में बोले मनीष सिसोदिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -