देवेगौड़ा ने किया ऐलान, राहुल गाँधी को पीएम बनाने के लिए समर्थन देगी जेडीएस
देवेगौड़ा ने किया ऐलान, राहुल गाँधी को पीएम बनाने के लिए समर्थन देगी जेडीएस
Share:

बंगलुरु: पूर्व पीएम और जेडीएस अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने फिर कहा है कि वर्तमान लोकसभा चुनावों में पार्टी कांग्रेस को समर्थन देगी। देवगौड़ा ने कहा है कि चुनावी परिणाम आने के बाद देश में सियासी परिदृश्‍य और स्‍पष्‍ट हो जाएगा। कर्नाटक सरकार में जेडीएस का कांग्रेस के साथ गठबंधन है। देवेगौड़ा का यह बयान उनके पुत्र और कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने कहा था कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करने के लिए राजी है। 

देवगौड़ा ने कहा है कि, 'हम कांग्रेस के साथ हैं, मैं इस मसले पर आगे कुछ नहीं कहना चाहूंगा। 23 मई को परिणाम आ जाएगा, इसके बाद देश के समक्ष एक स्‍पष्‍ट तस्‍वीर होगी, देश को यह भी मालून हो जाएगा कि आगे क्‍या होगा।'  इस बीच कुमारस्‍वामी ने दावा किया है कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन इन चुनावों में प्रदेश में 18 से 19 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने यह बयान उस वक़्त दिया जब वह अपने पिता के साथ तिरुपति बालाजी मंदिर की यात्रा पर गए हुए थे। 

कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 21 पर और जेडीएस 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले भी देवगौड़ा कह चुके हैं कि बिना कांग्रेस की सहायता के क्षेत्रीय पार्टियां केंद्र में सरकार नहीं बना सकतीं है। देवगौड़ा तुमकुर से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके पोते प्रज्‍ज्‍वल और निखिल हासन और मंड्या से चुनावी संग्राम में हैं।  

केजरीवाल बोले, आखिरी वक़्त में कांग्रेस की तरफ चले गए मुस्लिम वोटर्स, शीला दीक्षित ने साधा निशाना

राहुल गाँधी से मिले चंद्रबाबू नायडू, भाजपा विरोधी मोर्चे पर हुआ मंथन

सोमनाथ मंदिर पहुंचे अमित शाह, रूद्राभिषेक कर लिया भगवान शिव का आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -