दिल्ली में आज से फिर खुलेंगे जिम और योग संस्थान
दिल्ली में आज से फिर खुलेंगे जिम और योग संस्थान
Share:

भारत अनलॉक चरणबद्ध तरीके से चल रहा है। शहरों और जिलों के मौजूदा हालात की समीक्षा करते हुए राज्य अनलॉक कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी, जो पिछले चार हफ्तों से चरणबद्ध अनलॉक के दौर से गुजर रही है, आज यानी 28 जून से शहर में व्यायामशाला, योग केंद्र, होटल फिर से खुलेंगे। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पार्क, जिम राष्ट्रीय राजधानी में बैंक्वेट हॉल, गोल्फ कोर्स और योग केंद्र अब खुले रह सकते हैं। बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, होटलों के मामले में, "केवल विवाह की अनुमति दी जाएगी, जिसमें 50 व्यक्ति की अधिकतम सीमा होगी।"

विशेष रूप से, प्रत्येक ट्रेन के कोच में बैठने की क्षमता 50 प्रतिशत की सीमा के कारण मेट्रो स्टेशनों के बाहर लंबी कतारें देखी जा रही हैं। हालांकि, प्राधिकरण ने कम से कम एक और सप्ताह के लिए मेट्रो में प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। वर्तमान में, आठ कोच वाली मेट्रो ट्रेन को केवल 250-300 लोगों के साथ चलने की अनुमति है। डीडीएमए के आदेश में यह भी कहा गया है कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को अब दिल्ली में प्रवेश के लिए किसी भी तरह के ई-पास की जरूरत नहीं होगी।

अंतिम संस्कार समारोह में, केवल 20 लोगों को अनुमति दी जाएगी। राष्ट्रीय शहर 19 अप्रैल से 30 मई के बीच कोरोना-प्रेरित लॉकडाउन के तहत था, क्योंकि पूरे देश में दूसरी लहर चल रही थी। दिल्ली ने 31 मई से चरणबद्ध तरीके से अपना ताला खोलना शुरू किया। इससे पहले 21 जून को शहर में बार, सार्वजनिक पार्कों और उद्यानों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 89 ताजा कोरोना मामले दर्ज किए गए, जबकि दैनिक सकारात्मकता दर 0.12 प्रतिशत रही।

तमिलनाडु में लॉकडाउन में मिली छूट, पूजा स्थल और पब्लिक ट्रांसपोर्ट सहित ओपन होंगी ये सेवाएं

आज लेह-लद्दाख दौरे पर राजनाथ सिंह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

राजस्थान के कई जिलों में आज नहीं होगा टीकाकरण, सीएम गहलोत बोले- वैक्सीन की सप्लाई बढ़ाए केंद्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -