आज लेह-लद्दाख दौरे पर राजनाथ सिंह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
आज लेह-लद्दाख दौरे पर राजनाथ सिंह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय लेह-लद्दाख दौरे पर हैं. आज यानी सोमवार को वह सुबह 8 बजे आरएम फॉरवर्ड लोकेशन ब्रिज के उद्घाटन के लिए लेह से निकले थे. इसके बाद सुबह 11 बजे अग्रिम स्थान का दौरा कर सैनिकों से मिलेंगे. दोपहर 1 बजे वह करूर जाएंगे और स्थानीय लोगों से मुलाकात करेंगे और दोपहर 3 बजे वह एक खदान के पुस्तकालय का शुभारंभ करेंगे. रक्षा मंत्री के इस दौरे को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

पुस्तकालय उद्घाटन समारोह में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश के सीएम और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल शामिल होंगे. वहीं, BRO ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में 11 पुलों का निर्माण पूरा कर लिया है. वहीं, चार केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में, तीन हिमाचल प्रदेश, 6 उत्तराखंड, 8 सिक्किम , नागालैंड और मणिपुर में एक-एक और अरुणाचल प्रदेश में रिकॉर्ड 29 पुल का निर्माण भी संपन्न हो चुका है.

ये पुल सुदूर सीमावर्ती क्षेत्रों के समग्र आर्थिक विकास में अहम योगदान देंगे और सामरिक रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सशस्त्र बलों को तेजी से जुटाने में सहायता करेंगे, जो रक्षा बलों और उनके उपकरणों की तेजी से आवागमन को सुविधाजनक बनाकर पूर्वी क्षेत्र की राष्ट्रीय सुरक्षा को बढ़ावा देंगे.

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! 1 जुलाई से बदल रहे हैं बैंक के कई नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा भारी असर

मन की बात सुनकर बोले जेपी नड्डा- 'हम सभी का सामूहिक ज्ञानवर्धन होगा'

मन की बात में बोले PM मोदी- 'एक जुलाई को मनाया जाएगा नेशनल डॉक्टर्स डे '

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -