गुरुग्राम: वर्क फ्रॉम होम दिलवाने के नाम पर महिला से 11 लाख की ठगी
गुरुग्राम: वर्क फ्रॉम होम दिलवाने के नाम पर महिला से 11 लाख की ठगी
Share:

गुरुग्राम: गुरुग्राम से ऑनलाइन वर्क कराने के नाम पर एक महिला से 11 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. गुरुग्राम के पास मानेसर की साइबर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि महिला आगरा की निवासी है जो कि अभी गुरुग्राम के सेक्टर 85 में रह रही है. महिला के मुताबिक, वह ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम के ऑप्शन खोज रही थी. उसी समय ठगों ने उससे संपर्क किया और कहा कि उसे कुछ यूट्यूब वीडियोज को लाइक करना होगा और कुछ यूट्यूब चैनलों को सब्सक्राइब करना होगा, जिसके उसे पैसे मिलेंगे.

महिला ने पुलिस को शिकायत में बताया है कि उन्हें वॉट्सएप पर एक मैसेज आया था जो कि पार्ट टाइम जॉब ऑफर के लिए था. जब उन्होंने संपर्क किया तो उनके कहा गया कि उन्हें कुछ ऑनलाइन वर्क करना होगा. महिला ने बताया कि उसे मैसेज में कहा गया कि यदि उसे काम चाहिए तो उसे एक अन्य दिए हुए नंबर पर संपर्क करना था. उन्होंने संपर्क किया और उन्हें पहला काम 13 अप्रैल को दिया गया. आरोपियों ने महिला को एक टेलीग्राम ग्रुप का लिंक साझा किया था. इस ग्रुप में कुल 185 मेंबर थे. इस ग्रुप में कई लोगों ने अपने काम और उससे प्राप्त हुए पैसे के ट्रांजेक्शन मैसेज के स्क्रीन शॉट्स साझा किए थे. पहले आरोपी ने महिला से 5 हजार रुपये निवेश करने के लिए कहा, जिसके बदले में उन्हें 6440 रुपये मिले. इस कारण उन्हें लगा कि उनके साथ किसी प्रकार का धोखा नहीं हो रहा है. और उन्होंने कंपनी पर भरोसा कर लिया.

इसके बाद महिला से 11 लाख रुपये निवेश करने के लिए कहा गया. महिला ने भरोसा करके कंपनी में 11 लाख रुपये डाल दिए. इसके बाद आरोपी से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं हो सका. इसके बाद महिला पुलिस के पास गई और इस धोखाधड़ी की शिकायत दी. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जिस युवक से समलैंगिक पति बनाता था संबंध उसी के साथ आपत्तिजनक स्थिति दिखी पत्नी और फिर जो हुआ...

टीचर ने पार की हैवानियत की हदें, मासूम को 4 दिन बाथरूम में रखा बंद और...

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से मांस साफ़ करने वाला मोहम्मद सैफ कुरैशी गिरफ्तार, Video वायरल होने के बाद उठी थी कार्रवाई की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -