बर्थडे स्पेशल : खलनायक वाली भूमिका के 'गुलशन' असल ज़िन्दगी में नायक है...
बर्थडे स्पेशल : खलनायक वाली भूमिका के 'गुलशन' असल ज़िन्दगी में नायक है...
Share:

बॉलीवुड के 'बैड मैन' यानी गुलशन ग्रोवर का आज 62वा जन्मदिन है. गुलशन की फ़िल्म 'राम लखन' में उनका किरदार 'केसरिया विलायती' ने उन्हें बड़ी पहचान दिला दी थी. गुलशन बॉलीवुड के सबसे चर्चित विलेन में से एक माने जाते है. प्रेम चोपड़ा और रंजीत और शक्ति कपूर के बाद बॉलीवुड के यंग और मॉर्डन विलेन में गुलशन ग्रोवर का नाम सबसे उपर आता है.

बचपन से ही गुलशन को एक्टिंग करने का शौक था. फिल्मो में आने से पहले गुलशन थिएटर करते थे. इसके बाद उन्होंने मुंबई पहुंचकर रोशन तनेजा एक्टिंग स्कूल में एडमिशन लिया और अनिल कपूर और संजय दत्त के साथ पढ़ाई भी की. गुलशन ग्रोवर ने साल 1980 में आई फिल्म 'हम पांच' से बॉलीवुड में कदम रखा था. बॉलीवुड में तो गुलशन ने अपनी एक्टिंग के जरिये धमाल मचाया ही है साथ ही वह भारत की ओर से हॉलीवुड जाकर काम करने वाले शुरुआती सितारों में से थे. गुलशन ग्रोवर अब तक चार सौ से ज्यादा फिल्मे कर चुके है.

वैसे अपनी पर्सनल लाइफ में गुलशन ने काफी उतार-चढ़ाव देखे है. फ़िल्मी करियर के साथ-साथ गुलशन निजी लाइफ में भी काफी सक्सेस हुए है. गुलशन की शादी ज्यादा लम्बे समय तक नहीं चल पाई थी. जिसके बाद उन्होंने अपने बेटे संजय को खुद ही पाल-पोसकर बड़ा किया है. गुलशन फिल्मो में चाहे कितने ही खलनायक वाली भूमिका में हो पर असल ज़िन्दगी में वह अपने बेटे के लिए नायक है. उन्होंने अपनी फिल्मो की वजह से संजय की पढ़ाई से बिलकुल भी समझौता नहीं करवाया. वो संजय की पढ़ाई के लिए हमेशा स्ट्रिक्ट रहे.

वैसे आजकल सभी स्टार्स अपने बच्चो को फिल्मो में लांच कर रहे है और अगर वह फ्लॉप हो जाये तो अगले साल करोड़ो रूपए लगाकर फिर से लांच करेंगे लेकिन गुलशन ऐसा नहीं मानते. अपने बेटे के लिए गुलशन कहते है कि, 'मेरा बेटा अब बड़ा हो गया है और अपने फैसले लेने में सक्षम है. मैं उसपर जबरदस्ती एक्टिंग का करियर नहीं थोपूंगा. लेकिन अगर वो फिल्में करेगा तो मैं उसे रोकूंगा भी नहीं.'

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

KRK का खुलासा: "राम रहीम ने बर्थडे पर बुलाकर कहा कि मेरी फिल्म..... "

तो क्या अब 'दि ग्रेट खली' के किरदार में नजर आएंगे सुशांत?

"सूर्य की पहली किरण के साथ रानी पद्मावती का प्रवेश" 'पद्मावती' का पोस्टर रिलीज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -