61 दिन बाद भक्तों के लिए खुला सोमनाथ मंदिर, द्वारका-पावागढ़ में भी शुरू हुए दर्शन

Jun 11 2021 01:18 PM
61 दिन बाद भक्तों के लिए खुला सोमनाथ मंदिर, द्वारका-पावागढ़ में भी शुरू हुए दर्शन

अहमदाबाद: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण गुजरात में सभी मंदिर बीते दो महीनों से बंद चल रहे थे, किन्तु अब कोविड के आंकड़ों में कमी आने पर गुजरात सरकार ने मंदिरों को फिर से खोलने का फैसला लिया है, जिससे श्रद्धालु भगवान के दर्शन कर सकें, किन्तु मंदिर में प्रवेश करने से पहले भक्तों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना होगा.

जानकारी के अनुसार गुजरात का सोमनाथ मंदिर 61 दिन बंद रहने के बाद 11 जून से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. वहीं द्वारका, पावागढ़, चोटिला, वडताल और संतराम मंदिर में भी आज से भक्त दर्शन कर सकते हैं, जबकि अंबाजी मंदिर 57 दिन बाद 12 जून से खोला जाएगा. हालाँकि, अभी माता के गर्भगृह के बाहर भक्तों को खड़े रहने की अनुमति नहीं मिलेगी और उन्हें चलते चलते ही दर्शन करने होंगे.  भगवान द्वारकाधीश का मंदिर कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद चल रहा था, किन्तु अब शुक्रवार से यहां भक्तों को जाने की इजाजत मिल गई है. मंदिर में एंट्री के लिए भक्तों को मास्क, सैनेटाइज और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा गया है. साथ ही मंदिर परिसर में भीड़ न लगे इसके लिए 50 लोगों को जाने की इजाजत दी गई है.

जानकारी के अनुसार, बगदाणा का बजरंगदास बापा मंदिर 15 जून के बाद खोला जाएगा. जबकि डाकोर मंदिर को खोलने की जानकारी अभी नहीं मिली है. इस मंदिर को खोलने के लिए बैठक की जाएगी जिसके बाद ही निर्णय होगा.

चीन ने 6 भारतीय कंपनियों के इम्पोर्ट पर लगाया बैन, बोला- इसमें कोरोना है

जर्मनी ने डिजिटल टीकाकरण कोविड हेल्थ पास को किया लॉन्च

अंतरराष्‍ट्रीय अदालत के आगे पाकिस्‍तान ने टेके अपने घुटने, अब भारत हो सकेगी कुलभूषण जाधव की वापसी?