गुजरात: अखिल भारतीय शिक्षा संघ के अधिवेशन को पीएम मोदी ने किया संबोधित, जानिए क्या कहा ?
गुजरात: अखिल भारतीय शिक्षा संघ के अधिवेशन को पीएम मोदी ने किया संबोधित, जानिए क्या कहा ?
Share:

अहमदाबाद: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार (12 मई) को गुजरात के गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ के अधिवेशन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने शिक्षक संघ के अधिवेशन को संबोधित करते हुए गुरु-शिष्य संबंधों पर चर्चा की और शिक्षकों के साथ अपने संबंधों का भी उल्लेख किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात में शिक्षकों के साथ मेरे जो अनुभव रहे, उसने राष्ट्रीय स्तर पर भी नीतियां तैयार करने में हमारी बहुत मदद की है.

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि स्कूल में शौचालय न होने की वजह से बड़ी तादाद में बेटियां स्कूल छोड़ देती थीं. इसलिए हमने अभियान चलाकर विद्यालयों में बेटियों के लिए अलग से शौचालय बनवाए. उन्होंने कहा कि आज की पीढ़ी के विद्यार्थियों की जिज्ञासा, उनका कौतूहल एक नई चुनौती लेकर आया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये छात्र आत्मविश्वास से भरे हैं, निडर हैं. ऐसे छात्रों का स्वभाव शिक्षकों के लिए शिक्षकों के सामने पारंपरिक तौर-तरीकों से बाहर निकलने का चैलेंज भी लेकर आया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि छात्रों के पास सूचना के विभिन्न स्रोत हैं, जिसके कारण शिक्षकों के सामने भी खुद को अपडेट रखने की चुनौती आई है. उन्होंने कहा कि इन चुनौतियों से एक शिक्षक किस तरह निपटता है, इस पर हमारी शिक्षा व्यवस्था का भविष्य निर्भर करता है. उन्होंने कहा कि सबसे बेहतर तरीका ये है कि इन चुनौतियों को पर्सनल और प्रोफेशनल ग्रोथ के अवसर पर देखा जाए. ये चुनौतियां हमें लर्न, अनलर्न और री-लर्न करने का अवसर प्रदान करती हैं.

'हमें सूत्रों ने बताया कि, कर्नाटक चुनाव में साउथ अफ्रीका से मंगाई गई EVM..', कांग्रेस के आरोप पर ECI ने समझाई पूरी प्रक्रिया!

लोग कह रहे थे लू लगने से मर गई, लेकिन रेप के बाद हुई थी हत्या, सासाराम की बेटी को 14 साल बाद मिला इंसाफ, दोषी को फांसी

बजरंग दल के नेताओं और साधुओं की हत्या का मिला था टास्क, एक हिन्दू का गला काट PAK भेजा वीडियो, आतंकी नौशाद और जगजीत के खिलाफ चार्जशीट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -