बजरंग दल के नेताओं और साधुओं की हत्या का मिला था टास्क, एक हिन्दू का गला काट PAK भेजा वीडियो, आतंकी नौशाद और जगजीत के खिलाफ चार्जशीट
बजरंग दल के नेताओं और साधुओं की हत्या का मिला था टास्क, एक हिन्दू का गला काट PAK भेजा वीडियो, आतंकी नौशाद और जगजीत के खिलाफ चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जनवरी 2023 में जहाँगीरपुरी से अरेस्ट किए गए आतंकी नौशाद और जगजीत सिंह जस्सा उर्फ याकूब के नापाक मंसूबों को लेकर हैरान करने वाला खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर ये दोनों आतंकी भारत में साधुओं की हत्या और लाल किले पर हमला करने की साजिश रच रहे थे। बता दें कि, दिल्ली का जहांगीरपुरी वही इलाका है, जहाँ बीते कुछ वर्षों से रामनवमी और हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्राओं पर हमले हुए हैं। यह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है।     

आतंकियों को मिला था बजरंग दल के नेताओं और साधुओं की हत्या का टास्क:-

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आतंकी नौशाद और जगजीत को लाल किले पर तैनात जवानों पर गोलीबारी करने, पंजाब में बजरंग दल के नेता और हरिद्वार में साधुओं की हत्या करने का टास्क सौंपा गया था। ISI ने बजरंग दल के नेता का क़त्ल के लिए दोनों आतंकियों को दो लाख रुपए भी दिए थे। इन आतंकियों की प्लानिंग हरिद्वार में साधुओं की हत्या कर देश में दंगे फैलाने की थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 मई 2023 को पटियाला हाउस कोर्ट में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत चार्जशीट फाइल की। इस चार्जशीट में पुलिस ने बताया है कि नौशाद पाकिस्तान में बैठे ISI के हैंडलर और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तोएबा के आतंकी सोहेल के संपर्क में था। वहीं, जगजीत विदेश में बैठे गैंगस्टर और खालिस्तान समर्थक आतंकी अर्श डल्ला से निर्देश ले रहा था।

ISI के आदेश पर हिन्दुओं की​ टारगेट किलिंग करने वाले थे नौशाद और याकूब:-

दरअसल, वर्ष 2000 में लाल किले पर हुए हमले के आरोप में मोहम्मद सोहेल को अरेस्ट कर तिहाड़ जेल भेजा गया था। इसी जेल में नौशाद भी कैद था और यहीं दोनों अपराधियों की मुलाकात हुई थी। साल 2013 में सोहेल जेल से बाहर आया और पाकिस्तान भाग गया। सोहैल वहीं रहकर कर भारत विरोधी कामों में जुट गया। साथ ही, ये दोनों आतंकी पाकिस्तान स्थित और समर्थित आतंकी संगठन हरकत उल अंसार के नज़ीर भट, नासिर खान, नज़ीर खान और हिजबुल मुजाहिद्दीन के नदीम के संपर्क में भी थे। इन सभी को ISI के आदेश पर टास्क सौंपे जाते थे। 56 वर्षीय नौशाद और 29 वर्षीय जगजीत उर्फ़ याकूब पाकिस्तान द्वारा दिए गए टारगेट कीलिंग के टास्क को अंजाम देने के  बेहद करीब पहुँच गए थे।

हाथ में भगवान शिव का टैटू देखा और काट दिया गला:-

बता दें कि, नाैशाद, आतंकी संगठन हरकत उल अंसार का सदस्य है। वह 2 हत्याओं में शामिल था। इसमें नौशाद को उम्रकैद की सजा सुनाई जा चुकी है। इसके साथ ही उसे बम ब्लास्ट के मामले में भी 10 साल की सजा हुई है। वहीं, जगजीत सिंह उर्फ़ याकूब, बंबीहा गैंग का मेंबर है। जगजीत हत्या के मामले में पैरोल जंप भी कर चुका है।  ISI ने जब दोनों को यह टास्क सौंपा था, तो नौशाद और जगजीत ने अपने आका का भरोसा जीतने के लिए एक क़त्ल को अंजाम दिया और उसका वीडियो बनाकर पाकिस्तान भेजा। दोनों राजकुमार उर्फ राजा नामक हिंदू लड़के का किडनैप करके उसे भलस्वा डेयरी ले गए। जहाँ दोनों ने उसका गला रेता और उसके शरीर के 8 टुकड़े कर डाले। दोनों आतंकियों ने इस वीभत्स घटना का वीडियो भी बनाया और अपने मालिकों को पाकिस्तान भेजा। दरअसल, मृतक राजा के हाथ पर भगवान शिव का टैटू बना हुआ था। इसी के जरिए दोनों आतंकियों ने राजा के हिंदू होने की पहचान की थी और उन्हें यही टास्क मिला था। आतंकी, न तो राजा को जानते थे, और न ही राजा ने उनका कुछ बिगाड़ा था, लेकिन वो हिन्दू था, बस यही उसकी हत्या के लिए पर्याप्त था। 

मोबाइल से मिला था सर तन से जुदा का वीडियो :-

गिरफ्तारी के बाद इन दोनों के मोबाइल फोन से राजा का सिर कलम करने और उसके शरीर के टुकड़े करने वाला वीडियो भी मिला था। इसके साथ ही, विदेश में बैठे हैंडलर को वीडियो भेजने और सिग्नल पर उससे चैट करने की जानकारी भी मिली थी। पुलिस के मुताबिक, हल्द्वानी जेल में कैद रहने के बाद दोनों एक-दूसरे के संपर्क में आए थे। दोनों को अप्रैल-मई 2022 में परोल पर जेल से छोड़ा गया था। इसके बाद दोनों आतंकी वापस अपने आकाओं से हुक्म लेकर भारत विरोधी साजिशों में लग गए थे।

आशीष मोरे के बाद कौन ? सीएम केजरीवाल के हाथ में आई पॉवर, अब कई अधिकारियों पर गिरेगी गाज!

सहारनपुर: चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर युवक ने छलकाए जाम, SSP ने किया बड़ा एक्शन

'पता नहीं पाकिस्तान बचेगा भी या नहीं..', इमरान की गिरफ़्तारी के बाद भड़की हिंसा से फारूक अब्दुल्ला परेशान!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -