मंदिर में प्रवेश करने को लेकर दलितों की पिटाई, गुजरात पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा
मंदिर में प्रवेश करने को लेकर दलितों की पिटाई, गुजरात पुलिस ने 5 आरोपियों को पकड़ा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के कच्छ में एक दलित परिवार को कुछ लोगों ने केवल इसलिए पीट दिया क्योंकि वो भगवान के दर्शन के लिए मंदिर में चले गए थे। पुलिस ने इस संबंध में 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही पांच आरोपियों को हिरासत में भी ले लिया है। कच्छ के गांधीधाम शहर के भचाऊ तालुका के अंतर्गत आने वाले एक गांव में एक दलित परिवार के छह सदस्यों पर तीन दिन पहले कथित तौर पर 20 लोगों के दल ने हमला कर दिया था। जिसके बाद गुजरात पुलिस ने शुक्रवार शाम तक इस संबंध में पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है। 

घायल लोगों ने दावा किया है कि मंदिर में एक अन्य समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान, राम मंदिर में प्रवेश करने के बाद उन्हें व्यवस्थित रूप से निशाना बनाया गया है। पुलिस ने कहा कि वह पीड़ितों द्वारा लगाए गए आरोपों की छानबीन कर रही है। मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया है कि हमले के बाद छह लोगों को भुज के सिविल अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है। इस हमले में उनके सिर और अन्य हिस्सों पर धारदार हथियारों से वार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, 26 अक्टूबर की सुबह भचाऊ तालुका के नेर गांव में दो हमले की वारदाते हुईं, जिसमें 20 लोगों के एक समूह ने पहले दलित परिवार पर मवेशियों और खेतों को लेकर हमला किया गया और फिर उनके घर में घुस गए।

पहली घटना में पीड़ित गोविंद वाघेला ने दावा किया है कि उन्हें 26 अक्टूबर की सुबह लगभग 10 बजे पता चला कि कुछ मवेशी उनके खेत में घुस आए हैं। पीड़ित वाघेला ने कहा कि, उन्होंने हमसे पूछा कि हम 20 अक्टूबर को राम मंदिर में क्यों दाखिल हुए, जब एक प्रतिष्ठा समारोह चल रहा था। उन्होंने मेरा सेल फोन छीन लिया और ऑटोरिक्शा में तोड़फोड़ की, ताकि हम मदद न ले सकें। मुझसे कहा कि वे मेरे पिता को मारने के लिए गांव जा रहे हैं। लेकिन पुलिस ने हमें बचा लिया, जो हमें अस्पताल ले गई”।

जीतने की खुशी में सजी थी महफिल, कुछ ही देर में पसर गया मातम

प्रिंसिपल ने दूसरी कक्षा के बच्चे को दी तालिबानी सजा, UP पुलिस ने भेजा जेल

संपत्ति की लालच में बड़े भाई ने करवा दी छोटे की हत्या, 4 लाख में दी सुपारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -