प्रिंसिपल ने दूसरी कक्षा के बच्चे को दी तालिबानी सजा, UP पुलिस ने भेजा जेल
प्रिंसिपल ने दूसरी कक्षा के बच्चे को दी तालिबानी सजा, UP पुलिस ने भेजा जेल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक निजी स्कूल के प्रिंसिपल की बेहद शर्मनाक और चौंकाने वाली हरकत सामने आई है। यहाँ शरारत करने पर कक्षा 2 के छात्र को सजा के रूप में प्रिंसिपल ने बिल्डिंग की छत से एक पैर पकड़ कर उल्टा लटका दिया। इस दौरान वहाँ अन्य छात्र-छात्राएँ भी उपस्थित थे। एक बच्चे ने बताया कि प्रिंसिपल ने लगभग 10 मिनट तक बच्चे को हवा में लटका कर रखा।

कक्षा 2 का छात्र डर और दहशत में चीखता-चिल्लाता रहा, मगर माफी माँगने के बाद ही प्रिंसिपल ने उसे वापस ऊपर लिया। बच्चे को लटकाने की फोटो देखते ही देखते सोशल मीडिया वायरल हो गई, जिसके बाद छात्र के पिता रणजीत यादव की शिकायत पर डीएम ने प्रिंसिपल के खिलाफ धारा 352, 506 व 75 जुवेनाइल एक्ट के तहत केस दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया। अरेस्ट होने पर, स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि उन्हें अपने किए पर पछतावा है। यह मामला मिर्जापुर के अहरौरा में स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाईस्कूल (प्राइवेट स्कूल) का है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की दोपहर स्कूल में कक्षा 2 में पढ़ने वाले छात्र ने गोलगप्पा खाने के दौरान दूसरे बच्चों संग शरारत कर दी थी। इसके लिए प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा ने उसे ऐसी सजा दी, जो वह शायद कभी ना भूल पाए।

प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा ने बच्चे का एक पैर पकड़ कर स्कूल की ईमारत से उल्टा लटका दिया। बच्चा डर से चीखता-चिल्लाता रहा। इस दौरान वहाँ पर और भी बच्चे उपस्थित थे। तभी किसी ने प्रिंसिपल की इस हरकत की फोटो खींच ली और सोशल मीडिया पर डाल दी। डीएम प्रवीण कुमार लक्षकर ने मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को फ़ौरन मौके पर जाकर जाँच करने का आदेश दिया। उन्होंने प्रिंसिपल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का भी आदेश दिया। पीड़ित बच्चे के पिता ने आरोपित प्रिंसिपल के खिलाफ नजदीकी थाने में केस दर्ज करवा दिया है।

संपत्ति की लालच में बड़े भाई ने करवा दी छोटे की हत्या, 4 लाख में दी सुपारी

पड़ोस की 13 वर्षीय नाबालिग को शादीशुदा शाहिद ने प्रेमजाल में फंसाया, शादी के नाम पर ले भागा और फिर..

झारखंड में बढ़ा बदमाशों का आतंक, खुलेआम सुरक्षा गार्ड की कर डाली हत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -