Tauktae ने गुजरात में मचाई भयानक तबाही, तीन जिलों को मिला 3.5 करोड़ रुपये मुआवज़ा
Tauktae ने गुजरात में मचाई भयानक तबाही, तीन जिलों को मिला 3.5 करोड़ रुपये मुआवज़ा
Share:

गांधीनगर: चक्रवाती तूफ़ान Tauktae ने भारत में बीते कुछ दिनों में भयानक तबाही मचाई है, जिसके कारण जान और माल दोनों का नुकसान हुआ है. इस कारण अब गुजरात के तीन सबसे अधिक प्रभावित जिलों के 73 हजार लोगों को 3.5 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया है. राज्य के अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी है कि चक्रवात ताउते से प्रभावित 73,000 से अधिक लोगों को राज्य सरकार ने अमरेली, भावनगर और गिर सोमनाथ में 3.5 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया है.

इसके साथ ही तीन तटीय जिलों में चक्रवात के कारण हुए नुकसान का सर्वेक्षण जारी है. दरअसल बेहद भीषण चक्रवात के चलते तीनों जिलों में 85,000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं तीनों जिलों में सबसे अधिक प्रभावित जिला अमरेली रहा, जहां सोमवार शाम तक कुल 25,616 लोगों को 1.26 करोड़ रुपए नकद राशि प्रदान की गई है.

अमरेली के जिला कलेक्टर आयुष ओक ने जानकारी देते हुए बताया है कि मंगलवार शाम तक 35,000 लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है. वहीं कलेक्टर गौरांग मकवाना ने बताया कि भावनगर जिले में 29,754 लोगों को 1.74 करोड़ रुपए का मुआवजा प्रदान किया गया. गिर सोमनाथ में ऊना गिर गढ़ा और कोडिनार तालुका में 8,500 लोगों को 47.61 करोड़ रुपये का नकद मुआवज़ा दिया गया है.

ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ ड्यूटी पर पहुंचा बैंककर्मी, कहा- अधिकारी छुट्टी नहीं देते

आरबीआई गवर्नर ने निजी बैंकों से किया ये आग्रह

सेंसेक्स मामूली बढ़त के साथ शुरू हुआ कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -