आरबीआई गवर्नर ने निजी बैंकों से किया ये आग्रह

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास ने निजी क्षेत्र के बैंकों के चुनिंदा समूह के प्रमुखों से अपनी बैलेंस शीट को लगातार मजबूत करने का आग्रह किया है। आरबीआई ने 25 मई, 2021 को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चुनिंदा निजी क्षेत्र के बैंकों के एमडी और सीईओ के साथ बैठक की। राज्यपाल ने भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में महत्वपूर्ण हितधारकों के रूप में निजी क्षेत्र के बैंकों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को मान्यता दी।

उन्होंने बैंकरों के दोनों सेटों के साथ लगभग समान मुद्दों पर चर्चा की। बैलेंस शीट पर गवर्नर का आह्वान कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच आता है, जिसने बैंकों के लिए संपत्ति की गुणवत्ता की चिंताओं का एक और दौर पेश किया है। उन्होंने 5 मई, 2021 को आरबीआई द्वारा घोषित उपायों को सही ढंग से लागू करने के लिए बैंकों को जल्दी और तेजी से लागू करने के लिए प्रभावित किया। 

उन्होंने बैंकों को महामारी से उत्पन्न चुनौतियों का सामना करने के लिए व्यक्तियों और व्यवसायों को ऋण सुविधाओं सहित विभिन्न वित्तीय सेवाओं के प्रावधान में निरंतरता सुनिश्चित करने की सलाह दी। अधिकारियों ने वर्तमान आर्थिक स्थिति और बैंकिंग क्षेत्र की स्थिति और अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से छोटे उधारकर्ताओं, एमएसएमई, आदि के लिए ऋण प्रवाह के आकलन पर भी विचार-विमर्श किया।

3 माह की मोहलत के बाद भी ट्विटर-फेसबुक ने नहीं माने नियम ! अब हो सकती है बड़ा एक्शन

कोरोना महामारी के दौरान भी बुलंदी पर है मुकेश अंबानी, प्रति घंटे कमाए 90 करोड़ रुपये

बढ़त के साथ 15,221 पर बंद हुई निफ्टी, सेंसेक्स में आई गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -