12 वीं में  99.9 फीसदी  अंक लाने वाले वर्षिल ने लिया अनूठा फैसला
12 वीं में 99.9 फीसदी अंक लाने वाले वर्षिल ने लिया अनूठा फैसला
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों विभिन्न राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट आ रहे हैं. अपने भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए विद्यार्थी अच्छी जगह प्रवेश के लिए प्रयत्न कर रहे हैं.इस बीच गुजरात बोर्ड का 12 वीं बोर्ड का रिजल्ट आया तो अहमदाबाद के 17 वर्षीय वर्शिल शाह ने 99.9 फीसद अंक लाकर इतिहास रच दिया. ऐसे में सभी यही सोच रहे होंगे कि वह अपने करियर के लिए कोई अच्छा ही निर्णय लेगा, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वर्शिल ने जो निर्णय लिया है, वह न केवल अकल्पनीय, बल्कि अनूठा भी है. ऐसा निर्णय बिरले ही लेते हैं. दरअसल वर्शिल डॉक्टर, इंजीनियर या कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं  बल्कि वह जैन भिक्षु बनने जा रहा है.

इस बारे में वर्शिल के अंकल नयनभाई सुथारी ने बताया कि वर्शिल 8 जून को गांधीनगर में जैन भिक्षु की दीक्षा लेने जा रहा है. जैन भिक्षु बनने के लिए यह शुरुआती प्रक्रिया होगी. उन्होंने यह भी बताया कि वर्शिल के बोर्ड में टॉप करने पर परिवार में खुशी तो हुई लेकिन किसी तरह का कोई आयोजन या दिखावा नहीं किया गया. वर्शिल का परिवार जैन धर्म का अनुयायी है और सब लोग भौतिक जीवन से दूरी बनाकर रखते हैं. वर्शिल के माता-पिता दोनों ही खुश हैं कि उनका बेटा जैन भिक्षु बनने जा रहा है.

आपको बतादें कि वर्शिल का परिवार बेहद सादगी पसंद है.वर्शिल की मां अमिबेन शाह और पिता जिगरभाई आयकर विभाग में हैं.पति-पत्नी दोनों ही जैन धर्म के बड़े अनुनायी हैं. इन दोनों ने अपने बेटे वर्शिल और बेटी जैनिनी को बहुत सादगी से जीवन जीना सिखाया है. घर की सादगी का आलम यह है कि घर में टीवी और फ्रिज भी नहीं है.घर में बिजली का इस्तेमाल तभी किया जाता है जब जरूरत होती है.उनके अनुसार बिजली पैदा करने की जो प्रक्रिया है उससे कई मासूम प्राणियों की मौत हो जाती है.

यह भी देखें

कर्नाटक में येदुरप्पा और गुजरात में विजय रूपानी होंगे CM कैंडिडेट

भाजपा नेता नूपुर शर्मा का पीछा करने वाले युवक को पकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -