2,500 करोड़ की हेरोइन की तस्करी में शामिल आरोपी हुआ गिरफ्तार

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते ने पाकिस्तान से समुद्री मार्ग से देश में लगभग 2,500 करोड़ रुपये मूल्य की 530 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि कच्छ जिले के मांडवी निवासी शाहिद कसम सुमरा (35) भी कथित तौर पर 'नार्को-आतंकवाद' में शामिल था, क्योंकि उसने अवैध ड्रग व्यापार से प्राप्त धन से आतंकी गतिविधियों को वित्तपोषित किया था। 

एटीएस ने एक विज्ञप्ति में कहा कि आरोपी को आतंकवाद निरोधी दस्ते की एक टीम ने विदेश से राष्ट्रीय राजधानी में हवाई अड्डे पर उतरते ही पकड़ लिया। दोनों राज्यों के विभिन्न हिस्सों से उस अवधि के दौरान लगभग 2,500 करोड़ रुपये की 530 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने के बाद, उसके खिलाफ गुजरात और पंजाब में 2018 और 2021 के बीच चार मामले दर्ज किए गए थे। 

वही एक जांच में बाद में पता चला कि सुमरा और अन्य आरोपियों ने समुद्र मार्ग से पाकिस्तान से 2,300 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की कुल 500 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी की थी और अगस्त 2018 में गुजरात के मांडवी तट पर खेप को उतार दिया था। इस साल अप्रैल में, एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने गुजरात तट के पास एक नाव को रोका और करीब 150 करोड़ रुपये की 30 किलोग्राम हेरोइन के साथ आठ पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा।

4 लोगों ने जाति के शक में कर डाली युवक की पीट-पीटकर हत्या

जन्मदिन मनाने के लिए नहीं थे पैसे तो इंजीनियर ने कर डाला ये बड़ा काम

पिता ने बेटे को कहा कर लो घर का काम, गुस्से में थाने पहुंचा बच्चा और...

Most Popular

- Sponsored Advert -