गुजरात: विधानसभा में भिड़े विधायक, माइक तोड़कर हमला किया

गुजरात: विधानसभा में भिड़े विधायक, माइक तोड़कर हमला किया

गुजरात विधानसभा से एक बड़ी खबर मिल रही है, लोकतंत्र का मंदिर कहे जाने वाले विधानसभा में भाजपा और कांग्रेस पार्टी के विधायकों द्वारा लोकतंत्र की गरिमा को कुचलते हुए एक-दूसरे पर हमला बोल दिया है. इस दौरान एक कांग्रेसी विधायक ने माइक तोड़कर हमला किया है, जिसको सस्पेंड कर दिया गया है. जिसके बाद भाजपा के नेताओं ने भी कांग्रेस विधायक की पिटाई कर दी.

सूत्रों के अनुसार हमला करने की वजह बलात्कारी बाबा आसाराम बापू थे. सदन में आसाराम पर चर्चा चल रही थी, कांग्रेस इस मुद्दे पर बात करना चाहती थी लेकिन भाजपा सदन को खत्म कर बात करने के लिए राजी नहीं थी, इसी बात पर चलते सत्र में कांग्रेस के विधायक विक्रम माडम ने माइक तोड़कर भाजपा के विधायक जगदीश पंचाल पर हमला बोला है, इसके बाद भिड़त में कांग्रेसी विधायक अमरीष डेर की पिटाई भाजपा वालों ने कर दी. इस बीच बाकी सदस्यों ने बीच बचाव किया, जिसके बाद मामला कुछ ही मिनटों में शांत हो गया.

हालाँकि देश में किसी राज्य की विधानसभा हो, या देश की लोकसभा और राज्यसभा हो, ऐसे मामले कोई नये नहीं है. इससे पहले भी लोकतंत्र के मंदिर में ऐसी शर्मनाक हरकतें देखने को मिली है, जिसके तहत जनता के द्वारा चुने हुए नेताओं को इस मंदिर में ब्लू फिल्म तक देखते हुए पकड़ा जा चूका है, एक तरफ यही नेता लोकतंत्र की दुहाई देते हुए थकते नहीं है वहीं दूसरी लोकतंत्र को शर्मसार करने में भी इन्हें शर्म नहीं आती.

LIVE: गोरखपुर / फूलपुर लोक सभा उप चुनाव / गोरखपुर और फूलपुर दोनों जगह सपा ने बनाई बढ़त

व्यक्ति विशेष: जानिए, स्टीफन हॉकिंग से जुड़ी कुछ ख़ास और दिलचस्प बातें

गोरखपुर / फूलपुर उपचुनाव 2018: योगी पर लोकतंत्र की हत्या का आरोप

?