चीन में कड़ी होगी होटलों में आने जाने वालों पर नज़र, नए  मेहमानों को कराना होगा कोरोना टेस्ट
चीन में कड़ी होगी होटलों में आने जाने वालों पर नज़र, नए मेहमानों को कराना होगा कोरोना टेस्ट
Share:

बीजिंग: यह बात तो हम सभी आज अच्छी तरह से जान चुके है कि कोरोना की उत्पति और कहर चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था, और अब इस वायरस का कहर पूरी दुनिया के सामने आ चुका है, हर कोई इस वायरस के संक्रमण में आने से अपनी जान खो दे रहा है. वहीं आज इस वायरस के कारण दुनियाभर में 1 लाख से अधिक मौते हो चुकी है. तो दूसरी और चीन ने राजधानी बीजिंग में सभी होटलों को आदेश दिया है कि वहां आने वाले सभी मेहमानों की कोरोना से संक्रमित नहीं होने की जांच रिपोर्ट जमा कराएं. इस आदेश से साफ है कि अब बीजिंग आने वाले सभी लोगों को होटलों में दाखिल होने दौरान नेगेटिव न्यूकलेक एसिड रिपोर्ट और ग्रीन हेल्थ कोड उपलब्ध कराना होगा. यही नहीं मेहमानों को बीजिंग में अपने संपर्की व्‍यक्ति की जानकारी भी साझा करनी होगी.

जंहा इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते दो महीने से भी अधिक लंबे चले लॉकडाउन के बाद चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कार्यस्थलों पर सुरक्षा उपायों की निगरानी कड़ी करने का आह्वान किया है. इस दौरान चीन में कोविड-19 के 42 नए मामलों की पुष्टि की गई है. इनमें से 38 मामले चीन के बाहर से आने वालों के हैं. इस तरह चीन में अब तक 81,907 लोग संक्रमित हो चुके हैं.

चीनी राष्ट्रपति चिनफिंग ने शुक्रवार को अपने अधिकारियों से कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद से अन्य देशों से चीन लौटे चीनी नागरिकों के कारण कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं. इसलिए निगरानी के तौर-तरीकों को और कड़ा किया जाए. सात ही कोरोना वायरस से सुरक्षा संबंधी कानूनों को और सख्ती से लागू किया जाए. उन्होने कहा कि प्रशासन को कार्यस्थल की सुरक्षा निचले स्तर तक बढ़ानी होगी.

न्यूयॉर्क में घटी कोरोना की मार, जल्द हालात में होगा सुधार

कोरोना के आगे हारा हर एक इंसान, दुनिया के कोने कोने में गई कई जान

दुनियाभर के लिए आफत बना कोरोना, ले चुका है 1 लाख से अधिक जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -