दुनियाभर के लिए आफत बना कोरोना, ले चुका है 1 लाख से अधिक जाने
दुनियाभर के लिए आफत बना कोरोना, ले चुका है 1 लाख से अधिक जाने
Share:

ब्रसेल्स: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 100000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

इन भयावह आंकड़ों के बीच ऐसे शुरुआती संकेत मिले हैं कि यूरोप और अमेरिका में यह महामारी अब अपने चरम पर पहुंच रही है. इसके चलते महामारी से बुरी तरह प्रभावित इटली और स्पेन में लॉकडाउन की अवधि मई की शुरुआत तक बढ़ाने की तैयारी चल रही है. इटली के प्रमुख अखबारों ने लिखा है कि प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने तीन मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का मन बना लिया है. इसका एलान जल्द ही किया जा सकता है. कोरोना की रोकथाम के प्रयास में पूरे इटली में गत दस मार्च से लॉकडाउन है.

वहीँ इस बात का पता चला है कि यूरोप में कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली में मरने वालों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच चुकी है. कुछ इसी तरह के हालात स्पेन में भी हैं. इस यूरोपीय देश में भी मई के शुरू तक लॉकडाउन बढ़ाए जाने की संभावना है. स्पेन में हालांकि पिछले 17 दिनों में शुक्रवार को सबसे कम मौत दर्ज की गईं. सरकार ने बताया कि बीते 24 घंटों में 605 पीडि़तों ने दम तोड़ा. स्पेन में मरने वालों की संख्या 16 हजार के करीब पहुंच गई है. स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने शुक्रवार को कहा, 'महामारी से लगी आग अब काबू में आ रही है.' उन्होंने कहा कि कोरोना पर अंकुश लगाने के प्रयास में उठाए गए सख्त कदमों से बहुतों की जिंदगी बचाने में मदद मिली है.

इंडोनेशिया : अब तक 3293 लोग हुए कोरोना से संक्रमित, मौत का आंकड़ा बना चिंता का विषय

पीएम बोरिस जॉनसन तेजी से हो रहे ठीक, अमेरिकी राष्ट्रपति ने बोली यह बात

जल्द कोरोना का हो सकता है सर्वनाश, इलाज के लिए छह दवाओं की हुई पहचान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -