रेलवे स्टेशन पर किया पेशाब तो GST के साथ देना पड़े 224 रुपए, चौकाने वाला है मामला
रेलवे स्टेशन पर किया पेशाब तो GST के साथ देना पड़े 224 रुपए, चौकाने वाला है मामला
Share:

आगराः आप सभी जानते ही होंगे मोदी सरकार ने खाने-पीने सहित कई चीजों पर जीएसटी लागू किया है, और इसके बाद से चीजें महंगी हो गई है। हालाँकि क्या आप सभी ने कभी सुना है कि पेशाब करने पर भी जीएसटी देना होगा। नहीं ना लेकिन ऐसा हुआ है। जी दरअसल रेलवे स्टेशन पर पेशाब करने पर जीएसटी देना पड़ा है। यह मामला आगरा का है। दो ब्रिटिश नागरिक आगरा घूमने दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए आगरा कैंट पहुंचे। यहां उन्हें रिसीव करने के लिए एक गाइड पहुंचा, और उससे दोनों नागरिकों ने स्टेशन पर पेशाब करने की इच्छा जताई। उसके बाद गाइड दोनों को रेलवे के टॉयलेट पर लेकर गया, जहां पेशाब करके आने के बाद उन्हें 224 रुपए चुकाना पड़ गया।

बताया जा रहा है दोनों ब्रिटिश नागरिक पांच मिनट के बाद जब वॉशरूम से वापस आए तो उन्हें बताया गया कि उन्हें प्रति व्यक्ति 100 रुपए प्लस 12 रुपए जीएसटी यानी कुल 112 रुपए देने होंगे। जी दरअसल लाउंज के बाहर बैठे कर्मचारी ने उनसे दो आदमी के 224 रुपए मांगे और जब इसपर गाइड ने आपत्ति जताई तो कर्मचारी भड़क गया और उसके बाद गाइड ने 224 रुपए अपनी तरफ से भुगतान किया।

इस मामले में आईसी श्रीवास्तव ने कहा कि रेलवे के इस तरह के नियमों से आगरा स्टेशन पर उतरने वाले सैलानियों के मन में आगरा के प्रति गलत छवि बनती है। वहीं गाइड ने पर्यटन विभाग से भी इसकी शिकायत की है। इसी के साथ इस मामले को लेकर आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार ने कहा एग्जिक्यूटिव लाउंज में दो घंटे बिताने का चार्ज प्रति व्यक्ति 200 रुपये है और सैलानियों ने वहां कुछ समय बिताया होगा इसलिए उन्हें चार्ज देना पड़ा।

यज्ञ-हवन से पहले मंदिर में 11 जगह फेंके गए मांस के टुकड़े, लोगों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस

50 बुलडोज़र, 1200 जवान.., असम में अवैध कब्जे पर हिमंता सरकार का एक्शन जारी

नाबालिग थी जिन्दा जलाई गई अंकिता, आरोपी शाहरुख़ को बचाने के लिए झारखंड पुलिस ने बढ़ा दी उम्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -