50 बुलडोज़र, 1200 जवान.., असम में अवैध कब्जे पर हिमंता सरकार का एक्शन जारी
50 बुलडोज़र, 1200 जवान.., असम में अवैध कब्जे पर हिमंता सरकार का एक्शन जारी
Share:

गुवाहाटी: असम की हिमंता बिस्वा सरमा सरकार इन दिनों आतंकी गतिविधियों वाले मदरसों और सरकारी जमीनों पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। शनिवार (3 सितंबर 2022) को असम में अतिक्रमण हटाने का काम शुरू हुआ है। असम पुलिस ने बताया है कि सोनितपुर जिले में 330 एकड़ भूमि को खाली कराने के लिए कार्रवाई जारी है। इसके लिए भारी सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। 

ब्रह्मपुत्र नदी के उत्तरी तट पर स्थित बरचल्ला में नंबर 3 चीतलमारी इलाकों के अवैध घरों को जमींदोज़ करने के अभियान में 50 से ज्यादा बुलडोजर एवं अन्य भारी मशीनों को लगाया गया है। इसके साथ ही बड़ी तादाद में मजदूरों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि बेदखली की कार्रवाई अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो रही है। उन्होंने बताया कि इलाके के अवैध निवासियों को बेदखली का नोटिस भेजा गया था। नोटिस मिलने के बाद ज्यादातर निवासी अपना सामान लेकर वहाँ से जा चुके हैं।

बेदखली और अवैध इमारतों को जमींदोज़ करने का काम शनिवार को सुबह 5 बजे से आरम्भ किया गया। अवैध इलाके के एक तिहाई हिस्से में ध्वस्तीकरण का काम पूरा भी हो चुका है। वहीं, कानून-व्यवस्था में किसी भी किस्म की रूकावट की आशंका के मद्देनज़र 1200 अर्द्धसैनिकों को तैनात किया गया है। 

नितीश कुमार को विपक्षी एकता से उम्मीद, कहा- 2024 के बाद भाजपा को सिखाएंगे सबक

सपा सरकार में होता था भ्रष्टाचार, ख़राब हुई यूपी की छवि- केशव प्रसाद मौर्य

राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा ऑपरेशन लोटस.., 7 सितम्बर को महामहिम मुर्मू से मिलेंगे AAP विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -