खाद्य पदार्थों पर जीएसटी के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, अनाज मंडी बंद
खाद्य पदार्थों पर जीएसटी के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, अनाज मंडी बंद
Share:

नई दिल्ली: पहले से पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थों पर 5% जीएसटी लगाने के जीएसटी परिषद के फैसले के खिलाफ व्यापार मालिकों के विरोध के कारण  शनिवार को शहर की थोक और खुदरा अनाज मंडियों को बंद कर दिया गया।

व्यापारियों द्वारा आहूत बाजार बंद के कारण नरेला, बवाना सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में थोक अनाज मंडियां उजाड़ नजर आईं। शहर की खुदरा अनाज मंडियां सभी बंद हो गईं।

अखिल भारतीय दाल मिल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने बताया  कि जीएसटी परिषद ने जून के अंतिम सप्ताह में आयोजित अपनी 47 वीं बैठक में 18 जुलाई से शुरू होने वाले सभी पूर्व-पैकेज्ड और लेबल वाले खाद्य पदार्थों पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाने के लिए मतदान किया। देश के अनाज से संबंधित सूक्ष्म, लघु और मध्यम आकार के उद्योगों को जीएसटी परिषद के फैसले से नुकसान होगा।

शुल्क को तर्कसंगत बनाने के उद्देश्य से छूट वापस लेने के संबंध में राज्यों के मंत्रियों के एक समूह द्वारा किए गए अधिकांश प्रस्तावों को पिछले महीने वस्तु और सेवा कर के लेवी पर निर्णय लेने वाली सर्वोच्च संस्था जीएसटी परिषद द्वारा अपनाया गया था।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पूर्व-पैक और लेबल वाले मांस (जमे हुए को छोड़कर), मछली, दही, पनीर, शहद, सूखी फलीदार सब्जियां, सूखे मखाना, गेहूं और अन्य अनाज, गेहूं या मेसलिन आटा, गुड़ और पफ्ड चावल (मुरी) सहित सभी सामानों को अब जीएसटी से छूट नहीं दी जाएगी और इसके बजाय 5% कर के अधीन होगा।

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एपीएमसी बाजार में भी व्यापारियों द्वारा बंद का पालन किया गया। अनाज, अनाज और अन्य पूर्व-पैक और लेबल वाले खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाने के जीएसटी परिषद के फैसले ने जम्मू में व्यापारियों को विरोध मार्च आयोजित करने के लिए प्रेरित किया।

केंद्र ने 14 राज्यों में 166 सीएनजी स्टेशनों को समर्पित किया: हरदीप पुरी

पूर्व सरपंच की 3 पत्नियों ने कर दिखाया कमाल, हासिल की ये बड़ी सफलताएं

7 साल बाद जूते-चप्पल पहनेंगे MP के विक्रम, ली थी ये प्रतिज्ञा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -