पूर्व सरपंच की 3 पत्नियों ने कर दिखाया कमाल, हासिल की ये बड़ी सफलताएं
पूर्व सरपंच की 3 पत्नियों ने कर दिखाया कमाल, हासिल की ये बड़ी सफलताएं
Share:

अलीराजपुर: मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक साथ 3 महिलाओं के साथ शादी करने वाले नानपुर के पूर्व सरपंच समरथ मौर्य की एक पत्नी सकरी मौर्य सरपंच बन गई हैं। दूसरी पत्नी मेला ने पंच का चुनाव जीता है। समरथ तीनों के साथ पहले से लिव-इन में रह रहे थे। सामाजिक रीति-रिवाज के कारण तीनों से एक साथ शादी कर ख़बरों में आए थे। इस बार उनके गांव में सरपंच का पद महिलाओं के लिए रिजर्व था। 

वही खरगोन जिले के कसरावद जनपद की ग्राम पंचायत औझरा में टांडा गांव से 21 वर्षीय शालू पिता शेरसिंह नायक पहली महिला सरपंच बनी हैं। औझरा पंचायत की वह पहली बंजारा नायक समाज की सरपंच भी बनी हैं। शालू 8वीं तक पढ़ी हैं। 4 वर्षों से खेती में हाथ बंटा रही थीं। उसने अपने वोट का उपयोग पहली बार किया है।

वही 21 वर्ष की काजल धाकड़ श्योपुर जिले की सबसे युवा सरपंच बनी हैं। काजल विजयपुर की ग्राम पंचायत बड़ौदाकलां की सरपंच चुनी गई है। काजल BSC नर्सिंग कर रही थी, मगर गांव में पानी की परेशानी को दूर करने के लिए सरपंच बनने की ठानी एवं जीती। अब सरपंच बनकर अन्य दिक्कतें भी हल करना चाहती हैं। नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत मेहरागांव में माया विश्वकर्मा निर्विरोध सरपंच बनी हैं। माया ने 2008 में PHD की थी। यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया, सैन फ्रांसिस्को से ब्लड कैंसर पर रिसर्च करने वाली माया अमेरिका में अच्छी जिंदगी जी रही थीं। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं की दिक्कतें देखकर हाईजीन पैड की मुहिम चलाई। उन्हें पैडवुमन के नाम से जाना जाता है।

आमजन को एक और बढ़ा झटका, रोडवेज, निजी बस से लेकर ऑटो तक बढ़ा किराया, जानिए नया भाव

'अगर मैं गिरा तो..', ख़राब फॉर्म के बीच 'कोहली' ने किया चौंका देने वाला पोस्ट

बिहार के इस स्कूल में दफन हैं 23 बच्चों के शव, मामला जानकर सिहर उठेंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -