कोरोना वैक्सीन के लिए आपस में भिड़े GSK और SANOFI
कोरोना वैक्सीन के लिए आपस में भिड़े GSK और SANOFI
Share:

फ्रांस के सनोफी के शेयरों में 2.8% की गिरावट दर्ज की गई जबकि सनोफी और ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन के बाद ब्रिटेन की ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन 0.2% ऊपर थी, उनके कोविड-19 वैक्सीन के नैदानिक परीक्षणों ने वृद्ध लोगों में अपर्याप्त प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया दिखाई, अगले साल के अंत तक इसकी देरी और एक झटके को चिह्नित करना। महामारी के खिलाफ वैश्विक लड़ाई। जिस दिन ऑस्ट्रेलिया में घरेलू वैक्सीन परियोजना शुरू हुई, उसी दिन यह खबर कई सरकारों के लिए भी एक झटका है, जिन्होंने यूरोपीय संघ, संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन सहित, शॉट की लाखों-करोड़ों खुराकें बुक की हैं।

दोनों कंपनियों ने कहा कि उन्होंने अगले फरवरी में एक और अध्ययन शुरू करने की योजना बनाई है 2021 के अंत तक एक अधिक प्रभावी टीका के साथ आने की उम्मीद है। सेटबैक वैक्सीन में सबसे अधिक स्थापित प्रौद्योगिकियों में से एक को प्रभावित करता है - मानव पैपिलोमावायरस, हेपेटाइटिस बी और पर्टुसिस के खिलाफ उपयोग किया जाता है। अन्य रोगजनकों के बीच - जिसका उद्देश्य शरीर में लैब-निर्मित प्रोटीनों को पेश करना है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को उपन्यास कोरोना वायरस के खिलाफ लक्षित प्रतिरक्षा विकसित करने में मदद करता है।

यह Pfizer-BioNTech और Moderna की पसंद से टीकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले अधिक उपन्यास दृष्टिकोणों का नेतृत्व करता है, जो उन प्रोटीनों के उत्पादन में शरीर को धोखा देने के लिए mRNA आनुवंशिक तकनीक का उपयोग करते हैं। उन दोनों शॉट्स को बड़े पैमाने पर सफल परीक्षणों में लगभग 95% प्रभावी पाया गया। विलंब और अतिरिक्त परीक्षण असामान्य नहीं हैं, लेकिन सनोफी / जीएसके की घोषणा ने एक महामारी के दौरान मल्टीटास्किंग विज्ञान, गति और रसद में ड्रग निर्माताओं के सामने आने वाली चुनौतियों का अनूठा सेट उजागर किया है जिसने वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं को कुचल दिया है।

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड लखवी को हर महीने खर्च के लिए मिलेंगे लाखों रूपये

कोरोना वायरस के कारण यूरोपीय बाजारों पर पड़ रहा प्रभाव

जून तक कार्यालय नहीं लौटेंगे अधिकांश कर्मचारी: Apple के सीईओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -