कोरोना वायरस के कारण यूरोपीय बाजारों पर पड़ रहा प्रभाव
कोरोना वायरस के कारण यूरोपीय बाजारों पर पड़ रहा प्रभाव
Share:

यूरोपीय शेयरों में शुक्रवार को गिरावट आई एक पुनरुत्थान कोविड-19 महामारी के आर्थिक प्रभाव और ब्रेक्सिट व्यापार सौदे के भाग्य के साथ-साथ अमेरिका के प्रोत्साहन उपायों को रोकने के लिए चिंताओं पर एक शांत नोट पर कार्रवाई-पैक सप्ताह की समाप्ति। नतीजतन यूरोपीय सेंट्रल बैंक के 2021 के आर्थिक पूर्वानुमान के बाद पैन-यूरोपियन एसटीओएक्स 600 इंडेक्स 0.8 सेपरेंट लुढ़क गया, जिसने गुरुवार को इसे खत्म होते देखा। यह सूचकांक यूरोपीय संघ के बीच चर्चा में गतिरोध के रूप में पांच सप्ताह की विजेता रैली को तोड़ने के लिए निर्धारित है और ब्रिटेन ने व्यापार समझौते के बिना आर्थिक ब्लॉक से ब्रिटेन के बाहर निकलने के अवसरों को बढ़ाया। निवेशक ब्रेक्सिट अपडेट के लिए एक सौदे में अंतिम खाई के प्रयास के लिए रविवार की समय सीमा के साथ देख रहे होंगे।

सीएमसी मार्केट्स यूके के मार्केट एनालिस्ट डेविड मैडेन ने कहा, "यह आशंका है कि दोनों पक्षों की बातचीत निश्चित रूप से नकारात्मक स्वर में बदल गई है।"  जैसे ही यूरोपीय बॉन्ड की यील्ड में गिरावट आई, बैंकों ने अपनी स्लाइड जारी रखी। स्पेन का ऋणदाता-भारी मुख्य सूचकांक 1.9 प्रतिशत गिर गया। इस बीच, यूरोपीय संघ के नेताओं ने गुरुवार को देर से 1.8 ट्रिलियन यूरो (USD2.18 ट्रिलियन) के वित्तीय पैकेज को रद्द कर दिया, ताकि अर्थव्यवस्था को महामारी से प्रेरित मंदी से उबरने में मदद मिल सके।

लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका में डेमोक्रेटिक हाउस के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने सुझाव दिया कि क्रिसमस के माध्यम से खर्च पैकेज पर तकरार करने का सुझाव देने के बाद राजकोषीय उत्तेजना की संभावना कम दिखाई दी। महामारी की शुरुआत के बाद से प्रोत्साहन के उपायों की एक छाप ने वैश्विक आर्थिक सुधार की उम्मीद पर भावना को ऊपर उठाया है। STOXX 600 मार्च में हिट के बाद से 45 सेंटीमीटर बढ़ गया है।

जून तक कार्यालय नहीं लौटेंगे अधिकांश कर्मचारी: Apple के सीईओ

इस साल अमेरिका में नहीं होगी क्रिसमस पार्टी, जो बिडेन ने दी चेतावनी

अमेरिका ने अपने परीक्षण में कई जूरी सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद ब्रैंडन बर्नार्ड को दी फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -