इंदौर में प्रशासन हुआ सख्त, अब हफ्ते में सिर्फ इन दो दिन खुलेंगी किराना दुकानें

May 04 2021 09:22 AM
इंदौर में प्रशासन हुआ सख्त, अब हफ्ते में सिर्फ इन दो दिन खुलेंगी किराना दुकानें

इंदौर: मध्य प्रदेश में इंदौर जिला कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित माना जा रहा है। ऐसे में यहाँ कोरोना के बढ़ते मामले और नियमों की अनदेखी देखने को मिल रही है और इसी के चलते जिला प्रशासन ने किराना दुकानों के समय में बदलाव कर दिया है। जी दरअसल इंदौर कलेक्टर ने बीते सोमवार दोपहर शहर के सबसे बड़े किराना बाजार सियागंज को आगामी आदेश तक बंद करने के आदेश दिए हैं। इसी के साथ शहर के थोक किराना बाजार हफ्ते में सिर्फ दो दिन यानि सोमवार और गुरुवार को ही खुल पाएंगे।

कहा जा रहा है ये दुकानें दोनों ही दिन सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक ही खुली रहेंगी। वहीँ सब्जी और दूध डेयरी का समय यथावत रहेगा। जी दरअसल प्रशासन ने यह फैसला कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते लिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि थोक बाजारों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा था। इसी के साथ बाजारों में सरेआम कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी हो रही थी। जिसके चलते जिला प्रशासन ने फैसला लिया है।

वहीँ दूसरी तरफ कलेक्टर मनीष सिंह ने आरआरटी टीम को निर्देश दिये हैं कि ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमित होने वाले मरीजों को अनिवार्य रूप से कोविड केयर सेंटर भेजा जाए। आपको हम यह भी बता दें कि इंदौर में बीते सोमवार को 1,787 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,16,280 हो गई है। इंदौर में सोमवार को 8 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। वही अब तक जिले में 1,163 मरीजों की मौत हो चुकी है।

फ्रॉड और चीटर है सोनू सूद, यूजर के ट्वीट को कंगना रनौत ने किया लाइक

रिलीज हुआ जरीन खान की नयी फिल्म का ट्रेलर

शमा सिकंदर ने नहीं करवाई सर्जरी, बताया कैसे आया चेहरे में बदलाव