इंदौर में मिला ग्रीन फंगस का पहला केस, एयर एम्बुलेंस से भेजा गया मुंबई
इंदौर में मिला ग्रीन फंगस का पहला केस, एयर एम्बुलेंस से भेजा गया मुंबई
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के कम होते प्रकोप के बीच ब्लैक, व्हाइट और येलो फंगस ने कोहराम मचा दिया। ऐसे में देश के सामने एक और बड़ा संकट आ खड़ा हुआ है। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में ग्रीन फंगस (एस्परगिलस) का पहला मामला सामने आया है। यहां के अरविंदो अस्पताल में 34 वर्षीय एक व्यक्ति के फेफड़ों और साइनस में एस्परगिलस फंगस पाया गया है।

मंगलवार को एक वरिष्ठ डॉक्टर ने जानकारी दी है कि ग्रीन फंगस के मरीज को अरविंदो अस्पताल से मुंबई के हिंदूजा रॉव अस्पताल एयर एंबुलेंस के जरिए पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि संभवत: कोविड-19 से रिकवर हो चुके शख्स में ग्रीन फंगस का देश में पहला केस है। कोविड-19 सर्वाइर का उपचार पिछले डेढ़ महीने से अरविंदो अस्पताल में किया जा रहा था। बता दें कि इंदौर के माणिक बाग रोड पर रहने वाले 34 वर्षीय विशाल श्रीधर को कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमण हुआ था। रिकवर होने के बाद वह घर गए, किन्तु पोस्ट कोविड लक्षणों के चलते उन्हें दोबारा अस्पताल में एडमिट कराया गया। 

उपचार के दौरान उनके फेफड़ों और साइनस में एस्परगिलस फंगस मिला, जिसकी शिनाख्त ग्रीन फंगस के रूप में हुई। डॉक्टरों ने बताया कि विशाल के फेफड़ों में 90 फीसदी संक्रमण हो गया, जिसके बाद उन्हें चार्टर्ड प्लेन से मुंबई भेजा गया। अब हिंदुजा अस्पताल में उनका उपचार जारी है।

ICICI बैंक ने पीपी आधार पर बांड जारी कर जुटाए 2,827 करोड़ रुपए

भारत में खुदरा बिक्री दो साल पहले की तुलना में मई में 79 प्रतिशत घटी: RAI

राजनाथ सिंह ने कहा- "भारत अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन कर विवादों का शांतिपूर्ण समाधान..."

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -