ICICI बैंक ने पीपी आधार पर बांड जारी कर जुटाए 2,827 करोड़ रुपए

निजी क्षेत्र के ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक ने निजी प्लेसमेंट (पीपी) के आधार पर बांड जारी करके 2,827 करोड़ रुपये जुटाए हैं। यह ऋणदाता के निदेशक मंडल द्वारा अप्रैल में ऋण प्रतिभूतियों को जारी करने के माध्यम से धन उगाहने को मंजूरी देने के बाद आता है। बांड में सालाना देय 6.45 प्रतिशत प्रति वर्ष की कूपन दर है और इसे सममूल्य पर जारी किया गया था। 

उनसे कोई विशेष अधिकार या विशेषाधिकार नहीं जुड़े हैं। जबकि आवंटन की तारीख 15 जून है, 15 जून, 2028 में बांड की मोचन तिथि, ऋणदाता ने कहा। इसमें कहा गया है, बांडों से कोई विशेष अधिकार/विशेषाधिकार नहीं जुड़ा है। बांड में सालाना देय 6.45 प्रतिशत का कूपन होता है और इसे सममूल्य पर जारी किया जाता है। भारतीय बैंक फंसे हुए ऋणों की वृद्धि से खुद को बचाने के लिए पूंजी जुटा रहे हैं क्योंकि कोरोनावायरस महामारी अर्थव्यवस्था को प्रभावित कर रही है। 

आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि बांड संबंधित खंड में सूचीबद्ध होंगे। इस बीच, क्रेडिट एनालिसिस एंड रिसर्च ने बॉन्ड को 'केयर एएए स्टेबल' और आईसीआरए ने उन्हें 'आईसीआरए एएए स्टेबल' रेटिंग दी। बुधवार को मिडसेशन के दौरान आईसीआईसीआई बैंक के शेयर पिछले बंद भाव के मुकाबले 640.90 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। 

भारत में खुदरा बिक्री दो साल पहले की तुलना में मई में 79 प्रतिशत घटी: RAI

आमजन को झटका! पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्या है नया भाव

खुदरा मुद्रास्फीति आरबीआई विकास पर ध्यान करेगा केंद्रित: ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -