'सनातन धर्म के महापुरुषों में ऐसा सामर्थ्य होता है', बागेश्वर धाम सरकार के समर्थन में आए गिरिराज सिंह और रामदेव
'सनातन धर्म के महापुरुषों में ऐसा सामर्थ्य होता है', बागेश्वर धाम सरकार के समर्थन में आए गिरिराज सिंह और रामदेव
Share:

पटना: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर चल रहे विवाद में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद पड़े हैं। उन्होंने बागेश्वर धाम के संत धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन करते हुए कहा कि भारत के हिन्दू धर्म में महापुरुषों में ऐसा सामर्थ्य होता है, इसलिए बिना जाने इल्जाम लगाना गलत है। शनिवार को बिहार के बेगूसराय में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत के मनीषियों में सनातन परंपरा है। उसमें कई महानुभाव महापुरुष हुए हैं। जो इस तरीके की चीजों (चमत्कार) को करने का सामर्थ्य रखते हैं। किसी के सामर्थ्य को बिना परखे हुए अंधविश्वास बोलना उचित नहीं है। 

दूसरी तरफ, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर इल्जाम लगाना गलत है। सनातन धर्म में से बहुत सारे सिद्ध लोग हैं। आखिर कोई क्यों नहीं बोलता जावरा (रतलाम जिला) के भीतर कई लोग लोटते फिरते हैं। आज तक किसी ने जावरा की दरगाह पर प्रश्नचिन्ह उठाया है क्या? उनके बारे में कोई बात नहीं करता। जबकि हिंदू महात्माओं लेकर प्रश्नचिन्ह उठाते हैं। 

वही दूसरी तरफ बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में योगगुरू स्वामी रामदेव आ गए हैं। उन्होंने कहा कि “कुछ पाखंडी धीरेन्द्र शास्त्री पर टूटकर पड़े हैं तथा पूछ रहे है कि बालाजी की कृपा क्या है, हनुमान जी की कृपा क्या है?” स्वामी रामदेव ने कहा कि “जिन्हें बाहर की आँखों से देखना हो वो धीरेन्द्र शास्त्री से पूछें, मगर जिन्हें तर्क वितर्क करना हो वो रामभद्राचार्य जी के पास आ जाओ तथा चमत्कार देखना हो तो इनके शिष्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास चले जाओ।” आगे बाबा रामदेव ने कहा कि “मैं मीडिया के लोगों को अधिक फोन नहीं करता किन्तु बोलना चाहता हूं कि सब जगह पाखण्ड मत ढूंढो, ये सच है जो नजर आ रहा है, और जो आंखों से नजर आ रहा है वो 1 प्रतिशत है। आप लोग सनातन को आगे बढ़ाने के लिए काम करें।”

गणतंत्र दिवस: अमृतसर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रेड अलर्ट, आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

'बंगाल में रोहिंग्या डाल रहे वोट, ममता दे रहीं संरक्षण..', शुभेंदु अधिकारी ने केंद्र सरकार से की यह मांग

बिना चुनाव के कैसे प्रधानमंत्री बन गए थे नेहरू, किसने दिलवाई थी शपथ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -